Breaking News

एलन मस्क की ट्रांसजेंडर बेटी जेवियर अलेक्जेंडर ने तोड़े पिता से सभी रिश्ते, बताई ये बड़ी वजह

टेस्ला के फाउंडर एलन मस्क हमेशा चर्चा में रहते हैं।  इस बार उन्होंने जो कहा या किया उसके लिए नहीं – बल्कि कुछ अधिक व्यक्तिगत के लिए।एलन मस्क की ट्रांसजेंडर बेटी जेवियर अलेक्जेंडर मस्क 18 साल की हो गई। वह अपना नाम बदलवाना चाहती है।

स्पेसएक्स के संस्थापक की ट्रांसजेंडर बेटी ने अपने पिता के साथ संबंध तोड़ने के लिए अपना नाम बदलने के लिए एक याचिका दायर की है। उक्त याचिका का एक कानूनी दस्तावेज ट्विटर पर साझा किया गया था। इससे पता चलता है कि याचिका लॉस एंजिल्स में दायर की गई थी।

वह चाहती है कि उसे पुरुष की बजाए स्त्री के रूप में पहचाना जाए और किसी भी तरह से उसकी पहचान उसके जैविक पिता मस्क से न हो, क्योंकि वह उनके साथ नहीं रहती है। इसीलिए उसने कोर्ट में अर्जी दायर कर मंजूरी मांगी है।

जेवियर ने अप्रैल में लॉस एंजिल्स काउंटी की सुपीरियर कोर्ट में अपना नाम बदलने और उसकी नई लिंग पहचान के आधार पर नया जन्म प्रमाण पत्र जारी करने के लिए याचिका दायर की। याचिका में दिए गए लिंग और पहचान परिवर्तन का आधिकारिक कारण है: “लिंग पहचान और यह तथ्य कि मैं अब किसी भी तरह, आकार या रूप में अपने जैविक पिता के साथ नहीं रहता या उससे संबंधित नहीं होना चाहता।”

About News Room lko

Check Also

गर्भपात को कानूनी तौर पर मंजूरी देने वाले पांच दशक पुराने फैसले को अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट ने पलटा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें अमेरिका में गर्भपात का 50 साल पुराना संवैधानिक ...