Breaking News

इमरान खान ने किया पकिस्तान की जनता को आगाह, “जल्द चुनाव नहीं हुए तो श्रीलंका जैसे होंगे…”

पकिस्तान में बढ़ती महंगाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने और विरोधी की तीव्रता को तेज करने के लिए पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के हजारों समर्थक पार्टी अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के आह्वान पर देश भर में सड़कों पर उतरे।पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, ‘मैं लॉन्ग मार्च के लिए आह्वान करूंगा…… अगर स्वतंत्र और पारदर्शी चुनाव नहीं हुए तो अराजकता और फैलेगी।’

इमरान ने पेट्रोलियम उत्पादों पर सब्सिडी वापस लेने के लिए सरकार की आलोचना की और कहा कि उनके नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) नीत पिछली सरकार ने कीमतें बढ़ाने की अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) की मांग का विरोध किया था। इमरान ने कहा, ‘यह सरकार दो महीने के लिए IMF के कार्यक्रम का हिस्सा है, जबकि हम अढाई साल तक इसमें रहे।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने मौजूदा सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन को लेकर इमरान पर निशाना साधा और पिछली सरकार की ‘त्रुटिपूर्ण नीतियों’ को बढ़ती मुद्रास्फीति के लिए जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने सरकार विरोधी अभियान, तत्काल चुनाव और प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के मौजूदा सत्तारूढ़ गठबंधन को हटाने की मांग की।पूर्व प्रधानमंत्री ने सरकार से मांग की है कि देश में तत्काल चुनाव की घोषणा की जाए और लोगों को यह तय करने दिया जाए कि वे किसे अपना नेता बनाना चाहते हैं। उन्होंने आने वाले दिनों में एक बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन का आह्वान करने की भी कसम खाई .

About News Room lko

Check Also

श्रीलंका को आर्थिक संकट से उबारने की दिशा में भारत ने बढ़ाए हाथ

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें अबतक के सबसे भीषण आर्थिक संकट का सामना ...