Breaking News

आज 8वें अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस के मौके पर देवभूमि में यूँ मनाया गया योग उत्सव, सीएम धामी रहे मौजूद

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर नैनीताल, केदारनाथ धाम एवं हर की पैड़ी पर विशेष आयोजन हुआ। वहीं ऋषिकेश में आयोजित कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी मौजूद रहे। वहीं राज्‍य में आज 8वें अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस के मौके पर कई आयोजन हुए।खास बात यह है कि इस बार गंगा किनारे योग शिविरों का आयोजन कर इसकी भव्यता को और अधिक बढ़ाया गया। प्राकृतिक सौंदर्य के बीच योग कर निरोग रहने का संदेश दिया गया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की मौजूदगी में परमार्थ निकेतन के अध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती के सानिध्य में हजारों लोगों ने योग किया। वहीं अलग-अलग जगहों पर मंत्री विधायकों ने भी योग किया। हरिद्वार में जिला कारागार में बंदियों और जेलकर्मियों ने योग किया। वहीं आजादी के अमृत महोत्सव के तहत देशभर के नामित 75 हेरिटेज साइटों में शामिल हरकी पैड़ी में योग की अनूठी छटा दिखाई दी।
पतंजलि में योग गुरु बाबा रामदेव ने हजारों स्वयंसेवियों के साथ योग किया और उनको योगाभ्यास कराया।तपोवन स्थित समर्पणानंद आश्रम में देश विदेश के योग साधकों ने योग किया। आईटीबीपी प्रथम वाहिनी सुनील के जवानों द्वारा 14000 फीट से अधिक ऊंचाई वाले भारत चीन सीमा पर रिमखीम में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योग किया गया।

 

 

 

About News Room lko

Check Also

भारत की मदद से बांग्लादेश में तैयार हुआ सबसे लंबा रूप्‍शा रेलवे ब्रिज

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारत सरकार द्वारा उपलब्ध कराई गई आर्थिक मदद ...