Breaking News

महापौर की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ रोजगार मेला, 140 अभ्यर्थियों का हुआ चयन

लखनऊ। आज महापौर सुषमा खर्कवाल की उपस्थिति में नगर निगम द्वारा संचालित अटल बिहारी बाजपेयी नगर निगम डिग्री कॉलेज में लखनऊ मंडल के क्षेत्रीय सेवायोजन विभाग के तत्वाधान में रोजगार मेले का आयोजन किया गया। इस रोजगार मेले में 15 कम्पनियों ने प्रतिभाग किया जिसमें 885 अभ्यर्थी उपस्थित हुए। इन अभ्यर्थियों में से 140 का चयन किया गया।

महापौर की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ रोजगार मेला, 140 अभ्यर्थियों का हुआ चयन

उक्त मेले का उदघाटन मुख्य अतिथि महापौर सुषमा खर्कवाल द्वारा किया गया। चयनित सभी 140 अभ्यर्थियों को महापौर द्वारा सांकेतिक ऑफर लेटर वितरित कर सभी को शुभकानाएं भेंट की गईं। उन्होंने अभ्यर्थियों का उत्साहवर्धन एवं रोजगार से सम्बन्धित अधिकाधिक जानकारी भी प्रदान की।

👉ISRO में 10वीं पास के लिए नौकरी पाने का तरीका और सैलरी, जानिये इस लेख में

महापौर ने कहा कि प्रदेश में युवाओं को रोजगार स्वःरोजगार से जोडकर आत्म निर्भर भारत अभियान को सफल बनाना है।उन्होंने कहा कि “हर हाथ को काम” सरकार की प्राथमिकताओं में है। बेरोजगारी किसी भी देश के विकास में प्रमुख बाधाओं में से एक है। उन्होंने कहा भारत में बेरोजगारी हमेशा से एक गंभीर मुद्दा रहा है, लेकिन इस समस्या को जड़ से खत्म करने के लिए भारत सरकार द्वारा योजनाबद्ध ढंग से कई प्रभावी कदम उठाए गए हैं और निरन्तर प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री बेरोजगरी के खात्मे के लिए प्रयासरत हैं।

महापौर की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ रोजगार मेला, 140 अभ्यर्थियों का हुआ चयन

उन्होंने कहा कि युवा प्रतिभा एवं प्रतिभागियों के रोजगार सृजन में रोजगार मेले का बहुत महत्व होता है, क्योंकि यहां प्रतिभाग करने से युवाओं को नई दिशा प्राप्त होती है और वे रोजगार से संबंधित तमाम योजनाओं की भरपूर जानकारियां भी यहां से जुटा सकते हैं। हमें खुशी है कि इस रोजगार मेले के जरिये हमारे युवा रोजगार सृजन के साथ-साथ इस समाज और राष्ट्र के उत्तरोत्तर विकास की दिशा में समाज की मुख्यधारा में शामिल हो सकेगें।

महापौर की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ रोजगार मेला, 140 अभ्यर्थियों का हुआ चयन

इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष योगेश चतुर्वेदी, पार्षद प्रतिनिधि हरीश अवस्थी, प्राचार्य डॉ सुभाष चंद्र पांडे, सहायक निदेशक सेवा योजन अशोक कुमार प्रजापति, सहायक जिला रोजगार अधिकारी रश्मि यादव सहित महाविद्यालय के समस्त अधिकारी, कर्मचारी एवं अभ्यर्थी मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

अवध विवि के स्नातक-परास्नातक व अन्य पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए शुरू हुआ आनलाइन आवेदन, 15 जून तक भरे जाएंगे आवेदन

अयोध्या। डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय प्रशासन ने आवासीय परिसर के स्नातक, परास्नातक, पीजी डिप्लोमा, ...