Breaking News

भारतीय मानवाधिकार एसोसिएशन के तत्वधान में सशक्तिकरण का आयोजन

वाराणसी। रविवार को भारतीय मानवाधिकार एसोसिएशन के तत्वधान में ग्राम क्रेरुआ ग्राम में नारी सशक्तिकरण का आयोजन किया गया।जिसमें मुख्य अतिथि के रूप सीमा सिंह महिला थाना प्रभारी उपस्थिति रही है एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में मनीष सिंह जी उपस्थित रहे है। कार्यक्रम की अध्यक्षता शमा नवाज ने किया एवं संचालन श्रमिक प्रकोष्ठ कोन ब्लाक के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह ने किया।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित सीमा सिंह ने महिला कानून एवं महिला अधिकारों की जानकारी दी। वहीं में विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद प्रदेश उपाध्यक्ष मनीष सिंह ने महिला शिक्षा पर बल दिया। महिला अध्यक्ष शमा नावज ने कहा कि नारी सशक्तिकरण के जागरूकता शिविरों का आयोजन समय समय पर किया जाता रहेगा। जिसमें महिलाओं को सेल्फ डिफेन्स का प्रशिक्षण भी दिया जायेगा।

शमा नावाज ने कहा कि आज की महिला अबला नहीं सबला है, बीएस उन्हें अपने अधिकारों के प्रतिजागरूक और शिक्षित होने की जरूत है। कार्यक्रम को जय सिंह, रूपा गुप्ता, कुसुम गुप्ता, कल्पना यादव, ज़ारा नवाज, सुनीत यादव, सुनीता सिंह, मनोज सिंह, राहुल गुप्ता ने कार्यक्रम को संबोधित किया। इस मौके पर पवन कुमार, जितेंद्र सिंह, सलीम नवाज़, आदित्य चौधरी, सुमन आदि समेत गांव के तमाम साथी एवं गांव वासी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-जमील अख्तर

About Samar Saleel

Check Also

शादीशुदा प्रेमिका के साथ बिस्तर में था प्रेमी, सास ने देख लिया तो मार डाला; गिरफ्तार

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में महिला ने प्रेमी संग मिलकर सास की गला दबाकर ...