Breaking News

Income से अधिक संपत्ति मामले में इंजीनियर सस्पेंड

नोएडा: Income से अधिक संपत्ति मामले में आरोपी नोएडा अथॉरिटी के सहायक परियोजना इंजीनियर बृजपाल चौधरी को सस्‍पेंड कर दिया गया। बृजपाल पर आय से अधिक संपत्ति का आरोप है। आयकर विभाग की टीमों ने बृजपाल के नोएडा के सेक्‍टर 27 स्थित घर पर छापेमारी की थी। इसमें उनकी बेनामी संपत्ति और कई होटलों के दस्‍तावेज मिलने का दावा किया गया है। गुरुवार को आयकर विभाग ने नोएडा में बृजपाल चौधरी के घर पर कई घंटों तक छापेमारी की। इस दौरान मौके पर सुरक्षा के लिए पुलिस बल मौजूद रहा।

Income, सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिया संज्ञान

नोएडा प्राधिकरण के सहायक परियोजना अभियंता बृजपाल चौधरी के घर हुई आयकर विभाग की छापेमारी में अधिकारियों को अहम दस्तावेज हाथ लगे हैं। आयकर विभाग को मिली फाइल और दस्तावेजों का संज्ञान खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने भी लिया है। इसी के बाद से बृजपाल को सस्‍पेंड कर दिया गया।

रिश्‍तेदारों को भी पहुंचाया लाभ

अभियंता बृजपाल ने प्राधिकरण के कई विभागों में अपने रिश्तेदारों को संविदा पर नौकरी दिलवाई। बृजपाल के एक करीबी रिश्तेदार और नोएडा प्राधिकरण के एक ठेकेदार से भी आयकर विभाग पूछताछ कर रही है। सूत्रों के मुताबिक इसी रिश्तेदार के पास बृजपाल के लेनदेन के साथ ही अन्य जान​कारियां भी रहती थीं। आयकर विभाग को बृजपाल के घर से कई बैंक ट्रांजेक्शन और लॉकर की कॉपियां भी मिली हैं। जिस कोठी में आयकर विभाग ने रेड की थी उसमें बृजपाल की तीन लग्जरी गाडियां भी मिली हैं। आयकर विभाग अब बृजपाल के रिश्तेदारों और उनके द्वारा नौकरी पर रखवाए गए लोंगों की भी सूची तैयार कर रहा है। बृजपाल का रिटायरमेंट 2018 में दिसंबर में होना है।

About Samar Saleel

Check Also

हत्या से पहले नर्स से हुआ था दुष्कर्म, पिता ने दर्ज कराई रिपोर्ट; रेस्टोरेंट में हुई थी वारदात

शाहजहांपुर:  शाहजहांपुर के चौक कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला चार खंभा स्थित रेस्टोरेंट में दुपट्टे से ...