Breaking News

चेहरे की खूबसूरती बढाती है पलकें व आइब्रो इन्हें घना बनाने के लिए ट्राई करे ये ब्यूटी टिप्स

लाइफस्टाइल डेस्क,जयपुर। चेहरे की खूबसूरती अक्सर पलकों और आइब्रो से ही होती हैं। कई बार गल्र्स को शिकायत होती है कि पलके उनकी छोटी या आइब्रो में बाल कम होते हैं जिसकी वजह से उन्हें आइलैशेस और आइब्रो पेन्सिल का यूज करना पड़ता है। लेकिन यदि हम आपसे कहें कि हम आपको ऐसे नुस्खे बता रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप भी अपनी आइब्रो व पलकें नेचुरली घनी कर सकते हैं ,तो यह सुनकर आप भी चौंक गए ना । तो चलिए आपको बताते हैं किस तरह आप पलकें व आइब्रो को घना कर सकते हैं।

एलोवेरा जेल- रात को सोने से पहले पलकों व आइब्रो पर एलोवेरा जेल से हल्के हाथों से मसाज कर के सोएं और सुबह उठकर फेस वॉश कर लें। ये उपाय लगातार यदि एक महीने तक आप करते हैं तो आप पाएंगे कि आपकी आइब्रो व पलकें घनी हो जाएंगी।

तेल भी है फायदेमंद- यदि आप भी अपनी पलकों व आइब्रो को घना व खूबसूरत करना चाहती हैं तो ऐसे में आप केस्ट्रॉइल, नारियल तेल,सरसो का तेल, बादाम का तेल और आॅलिव आॅइल इत्यादि को गर्म करके रात को सोने से पहले लगाकर सोएं। इसके नियमित उपयोग से आपको फायदा देखने को मिलेगा।

दूध भी है फायदेमंद- यदि मलाई​दार दूध को रूई में भिगोकर रात को सोने से पहले पलकों व आइब्रो पर लगाया जाए तो इससे भी आपकी पलकें व आइब्रो काफी हद तक घनी होती हैं। क्यों कि दूध में भरपूर मात्रा में विटामिन होता है। और यह हमारी ग्रोथ को अच्छा करने में सहायक होता है।

About News Room lko

Check Also

बेहद खास है हनुमान जी का ये मंदिर, यहां दर्शन के लिए पार करनी होती हैं 76 सीढ़ियां

भारत के तकरीबन हर राज्य में धार्मिक स्थल हैं। हर धार्मिक स्थल का अपना अलग ...