Breaking News

चयन की निष्पक्ष व्यवस्था

उत्तर प्रदेश में पारदर्शी और निष्पक्ष चयन प्रक्रिया का कार्य आगे बढ़ रहा है. इस क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोक सेवा आयोग द्वारा निष्पक्ष एवं पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया के अन्तर्गत विभिन्न विभागों के लिए चयनित अधिकारियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए. योगी आदित्यनाथ ने अपनी कार्यशैली के अनुरूप ही चयनित अभ्यर्थियों का मार्ग दर्शन किया. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में जनता ही जनार्दन होती है।

👉विश्व बैंक के अध्यक्ष भारत की यात्रा पर

भारत का सामान्य नागरिक इस भाव के साथ जीवन-यापन करता है कि परम पिता परमेश्वर ही विश्व विजेता है। किसी को भी सर्वशक्तिमान होने का भ्रम नहीं पालना चाहिए। आप सभी अधिकारी सामान्य नागरिक के लिए जितना संवेदनशील बनेंगे, उतना ही आपके भविष्य के लिए अच्छा होगा।

चयन की निष्पक्ष व्यवस्था

मेहनत तथा ईमानदारी से मजबूत नींव का निर्माण कर आप जीवन्तपर्यन्त आत्मिक संतुष्टि प्राप्त करेंगे। सामान्य नागरिकों से जुड़ी समस्याएं आपके विभागों में आएंगी। लोकतंत्र की भावना का सम्मान करते हुए सही तरीके से, सभी नवचयनित अधिकारी अहंकार मुक्त होकर कार्य करें, तो वे अच्छे अधिकारी के रूप में सामने आएंगे और सम्मान के हकदार बनेंगे।

नागरिकों के भी कुछ अधिकार हैं, जो उन्हें मिलने चाहिए। अपने अधिकारों के लिए नागरिकों को भटकना न पड़े.
भ्रष्टाचार, जातिवाद तथा भेदभाव विकास के सबसे बड़े बाधक हैं। नियुक्ति की प्रक्रिया में किसी भी प्रकार का जातिवाद, क्षेत्रवाद, भाषावाद तथा भाई-भतीजावाद नहीं किया गया।

रिपोर्ट-डॉ दिलीप अग्निहोत्री

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...