Breaking News

यूपी निकाय चुनाव का मतदान खत्म होने के 48 घंटे पहले होगा ऐसा , बाहरियों को छोड़ना होगा जिला

यूपी निकाय चुनाव का मतदान खत्म होने के 48 घंटे पहले बाहरियों को जिला छोड़ना होगा। मंगलवार की शाम छह बजे तक सभी बाहरियों को बाहर किया जाएगा। अगर किसी भी बाहरी के होने की पुष्टि हुई तो एफआईआर होगी। पुलिस प्रशासन ने शांतिभंग व उपद्रव करने वाले बाहरियों व बवालियों की धर पकड़ तेज कर दी है। सभी को चिन्हित किया जा रहा है।

राज्य निर्वाचन आयुक्त ने निकाय चुनाव को लेकर सख्त तेवर दिखाया है। चुनाव के दौरान बाहरियों के रहने को आचार संहिता का उल्लंघन माना है। उनसे बवाल की आशंका है। आयोग ने स्पष्ट कहा कि 11 मई को शाम छह बजे मतदान खत्म होने के 48 घंटे पहले सभी बाहरियों को जिले से बाहर जाना होगा। कोई भी बाहरी जिले में नहीं रहेगा। सभी आरओ को इसे देखना होगा इसलिए पुलिस व प्रशासन की टीमों ने मोहल्लेवार कॉबिंग शुरू कर दी है। पुलिस व प्रशासन ने शांतिभंग व उपद्रव करने वालों की धर पकड़ तेज कर दी है।

मतदान से 48 घंटे पहले जिले की सीमाओं को सील किया जाएगा। स्टेटिक टीमों को अलर्ट किया जाएगा। इसके लिए तैयारी शुरू हो गई है। पुलिस के बैरियर भी बनाए जाएंगे। बाहर से आने वाले लोगों के साथ ही पैसे व शराब की आवाजाही पर भी निगरानी रखी जाएगी। पकड़े जाने पर कड़ी कार्रवाई होगी।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि चुनाव खत्म होने के 48 घंटे पहले बाहरियों को जिला छोड़ना होगा। मतदान करीब आ गया है। इसलिए शहरवासी भी अलर्ट होकर निगरानी करें। अगर कोई बाहरी आस-पास रह रहा है तो उसकी जानकारी पुलिस व आरओ को दें।

निकाय चुनाव के दौरान बाहरियों को अपने घर में रखने वाले भी अलर्ट हो जाए। अगर चुनाव के दौरान कोई घटना घटित होती है। इसकी पुष्टि हो जाती है कि घटना बाहरी ने घटित की है। उसे वार्ड के किसी बाहरी व्यक्ति ने रखवाया तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई होगी। इसलिए कोई भी शहरवासी बाहरी व्यक्ति को अपने घर में न रखें।

 

About News Room lko

Check Also

दुधवा टाइगर रिजर्व में आपसी संघर्ष में दो तेंदुओं की मौत, तीन डॉक्टरों के पैनल ने किया पोस्टमार्टम

लखीमपुर खीरी:  लखीमपुर खीरी में दुधवा टाइगर रिजर्व के बफरजोन की धौरहरा रेंज में बृहस्पतिवार ...