Breaking News

महापौर की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ मोबाइल वितरण कार्यक्रम

• सरकार का उद्देश्य अंतिम पंक्ति तक के व्यक्ति को लाभान्वित करना

• पूर्व उप मुख्यमंत्री ने निगम के विद्यालयों को 20-20 एवं डिग्री कॉलेज को 25 लाख स्वीकृत करने की दी संस्तुति

• स्मार्ट फोन पाकर खिल उठे 176 छात्र छात्राओं के चेहरे

लखनऊ। नगर निगम लखनऊ द्वारा आज अटल बिहारी बाजपेयी नगर निगम डिग्री कॉलेज में स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना के तहत स्मार्ट फोन व टैबलेट वितरण कार्यक्रम का आयोजन मुख्य अतिथि सदस्य विधान परिषद एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा की उपस्थिति, महापौर सुषमा खर्कवाल की अध्यक्षता एवं नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह की उपस्थिति में संपन्न हुआ।

महापौर की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ मोबाइल वितरण कार्यक्रम

उक्त कार्यक्रम की शुरुआत माँ सरस्वती की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर की गई। आयोजन में आये सभी अतिथितियों के स्वागत सत्कार पुष्प गुच्छ एवं अंगवस्त्र देकर किया गया।आयोजन में आये छात्र छात्राओं द्वारा प्रस्तुत की गई सांस्कृतिक गतिविधियों ने कार्यक्रम में चार चाँद लगाए और सभी का मन मोह लिया। उक्त अवसर पर महाविद्यालय के स्नातक अंतिम वर्ष के 173 छात्र-छात्राओं को स्मार्ट फोन वितरित किए गए।

महापौर की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ मोबाइल वितरण कार्यक्रम

कार्यक्रम की इसी श्रृंखला में पूर्व उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि शिक्षक और शिक्षार्थी के संयुक्त प्रयास से ही अच्छी शिक्षा संभव है। डॉ शर्मा ने बताया कि सरकार द्वारा सांस्कृतिक, खेल, स्मार्ट क्लास, स्कॉलरशिप, अभ्युदय योजन, कौशल विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम आदि बहुत सारी निशुल्क योजनाएं संचालित हैं जिसे प्रबंधन के प्रयास से महाविद्यालय के लिए प्रस्ताव बनाना चाहिए।

👉यूपी में बढ़ी बिजली की मांग, अलर्ट हुआ पावर कॉरपोरेशन

पूर्व संरक्षक होने के नाते उन्होने अपने महाविद्यालय से जुड़े बहुत सारे अनुभव भी साझा किया और महाविद्यलय के विकास के लिय घोषणा में कहा कि हमारी निधि से 25 लाख नगर निगम डिग्री कॉलेज के लिय एवं नगर निगम द्वारा संचालित अन्य विद्यालयों के लिय बीस-बीस लाख धनराशि स्वीकृत करने की संस्तुति दी।

महापौर की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ मोबाइल वितरण कार्यक्रम

महापौर सुषमा खर्कवाल ने अपने संबोधन में कहा कि भाजपा सरकार का मुख्य उद्देश्य अंत का उदय यानी कि अंतिम पंक्ति तक बैठे व्यक्ति को लाभ पहुंचाने का है। जिस क्रम में जनता एवं छात्र छात्राओं के हितार्थ तमाम कल्याणकारी योजनाओ को लागू कर उन्हें हमारे जैसे कार्यकर्ताओं के माध्यम से गति प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि आज मुख्यमंत्री जी के अथक प्रयासों के बाद निःशुल्क अनुशिक्षण(कोचिंग) की व्यवस्था अभ्युदय योजना के अंतर्गत की गई है। जिसके जरिये उच्च शिक्षा प्राप्त कर छात्र एवं छात्राएं आईएएस, पीसीएस इत्यादि क्षेत्र में शिक्षण प्राप्त कर अपना और देश का भविष्य संवारने योग्य बन सकेंगे।

महापौर की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ मोबाइल वितरण कार्यक्रम

इसके लिए नगर निगम द्वारा संचालित विद्यालयों में इसके दृष्टिगत व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही हैं। जल्द ही इस विद्यालय में भी अभ्युदय योजना के तहत निःशुल्क अनुशिक्षण की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि हमारे छात्र तकनीक से वंचित न रहे एवं उत्तरोत्तर वृद्धि करे। शिक्षक दिमाग से नही दिल से पढ़ाएं। माता और शिक्षक ही छात्र को संस्कारित करते हैं। हमे पूरा विश्वास है कि हमारे विद्यालय के छात्र समाज जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे और हमारी ओर से विद्यालय की शिक्षा , विकास के प्रति हर संभव प्रयास किया जायेगा।

महापौर की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ मोबाइल वितरण कार्यक्रम

नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह ने अपने उद्बोधन में आए सभी अतिथियों का आभार वक्त करते हुए महाविद्यालय के छात्र- छात्राओं की गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का आश्वासन दिया और उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा संचालित इस योजना की प्रशंसा करते हुए कहा कि आज के इस आधुनिक तकनीकी स्वरूप में ज्ञानार्जन के लिय मोबाईल फोन आवाश्यक उपकरण हो रहा है इस लिए कोई मोबाइल के अभाव से शिक्षा में वंचित न हो यही मुख्यमंत्री जी का उद्देश्य है।

महापौर की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ मोबाइल वितरण कार्यक्रम

उक्त कार्यक्रम में अपर नगर आयुक्त अवनींद्र कुमार, अपर नगर आयुक्त अमित बाजपेई, जोन-7 के जोनल अधिकारी मनोज यादव, पार्षद प्रतिनिधि हरीश अवस्थी, स्मार्ट फोन वितरण कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डॉ ओम प्रकाश पाण्डेय सहित महाविद्यालय के सभी शिक्षक उपास्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...