बंदी के चलते परेशान था परिवार, दुकान खुलवा कर इंस्पेक्टर ने दिलवाया कफन का सामान

एटा/मिरहची। प्रदेश सरकार के निर्देश पर किये गये दो दिन के लॉकडाउन के तहत कस्बे का बाजार शनिवार को पूर्णतः बंद रहा। थाना क्षेत्र के गांव रुपनगर में ओमवती पत्नी हाकिम सिंह बघेल उम्र 73 वर्ष का लंबी बीमारी के चलते निधन हो गया। महिला के अंतिम संस्कार के लिए परिजन और गांव के लोग बाजार में कफन और अन्य सामान खरीदने आये तो उनको बाजार बंद होने के कारण सामान नहीं मिल पा रहा था।

लॉकडाउन का पूर्णतः पालन करा रहे प्रभारी निरीक्षक सीताराम सरोज को इस बाबत जानकारी मिली तो उन्होंने कस्बे के दुकानदारों को बुलवाकर दुकानों से कफन का सामान दिलाया। पीड़ित लोगों और कस्बाईयों ने प्रभारी निरीक्षक द्वारा पेश की गई मानवता की मिसाल की प्रशंसा की।

लॉकडाउन के पहले दिन बंद रहे प्रतिष्ठान

वैश्विक महामारी कोविड़ 19 के दिन प्रतिदिन बढ़ते प्रकोप को मद्देनजर रखते हुये प्रदेश सरकार ने सभी व्यापारों को दो दिनों तक संपूर्ण बंद रखने का निर्णय लिया। लॉकडाउन के चलते कस्बा मिरहची का बाजार पूर्णतः बंद रहा।

थाना मिरहची के प्रभारी निरीक्षक सीताराम सरोज मय पुलिस बल के पूरे दिन बाजार में भ्रमण करते रहे। पुलिसकर्मी भी पुलिस वाहन से अपील करते रहे कि आवश्यकता होने पर ही लोग मुंह पर मास्क लगाकर ही अपने घरों से निकलें अन्यथा उनके विरुद्ध लॉकडाउन उल्लघंन की कार्रवाई की जायेगी।

रिपोर्ट-अनंत मिश्र

About Samar Saleel

Check Also

वरिष्ठ रिसर्च फेलो और लैब तकनीशियन के रिक्त पदों पर यहाँ निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें अखिल भारतीय चिकित्सा विज्ञान संस्थान जोधपुर ने वरिष्ठ ...