Breaking News

किसान आंदोलन: मोदी सरकार पर फिर हमलावर हुए राहुल, कहा- PM ने पूरे देश को कुएं में धकेल दिया

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन में फिर से ट्वीट किया है। राहुल गांधी ने कहा है कि बगैर न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) और APMC के बिहार के किसान बेहद मुसीबत में हैं और अब पीएम  मोदी ने पूरे देश को इसी कुएं में धकेल दिया है। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि, “बिहार का किसान MSP-APMC के बगैर बेहद मुसीबत में है और अब पीएम मोदी ने पूरे देश को इसी कुएं में धकेल दिया है। ऐसे में देश के अन्नदाता का साथ देना हमारा कर्तव्य है।”

उल्लेखनीय है कि नए कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसानों के आंदोलन का आज 10वां दिन है। किसान दिल्ली-हरियाणा सीमा पर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों की सरकार के साथ दो दौर की बैठक का भी कोई परिणाम नहीं निकला है। पहली वार्ता 3 दिसंबर को हुई, दूसरे दौर की बैठक 5 दिसंबर को हुई, लेकिन इसका कोई परिणाम नहीं निकला है।

कांग्रेस पार्टी किसानों के आंदोलन पर नरेंद्र मोदी सरकार पर लगातार हमलावर रही है। 3 दिसंबर को राहुल गांधी ने कहा था कि काले कृषि कानूनों को पूर्ण रूप से निरस्त करने से कम कुछ भी स्वीकार करना भारत और उसके किसानों के साथ धोखा होगा। अब आज राहुल गांधी ने कहा है कि बिहार का किसान MSP-APMC के बगैर बेहद मुसीबत में है और अब पीएम मोदी ने पूरे देश को इसी कुएं में धकेल दिया है। ऐसे में देश के अन्नदाता का साथ देना हमारा कर्तव्य है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

वायु प्रदूषण से फेफड़े के अलावा इन अंगों को भी होता है नुकसान, कम हो सकती है बौद्धिक क्षमता

लाइफस्टाइल-आहार में गड़बड़ी के कारण पिछले एक-दो दशकों में कई प्रकार की स्वास्थ्य समस्याओं का ...