Breaking News

किसान के बेटे संजय की केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में ऑल इंडिया स्तर पर 7वीं रैंक

• कई असफलतों और आर्थिक तंगी से जूझते मिली सफलता।

• घर पर पहुंच कर सैकड़ों लोगों ने अभिभावक का किया सम्मान।

अयोध्या। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की अखिल स्तर की इंजीनियरिंग ट्रेड की एसआई रैंक के लिए मई में आयोजित 20 पदों हेतु भर्ती परीक्षा में सोहावल तहसील के सत्ती चौरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत मोहम्मदपुर कटरा कृषक दीन दयाल लोधी के पुत्र संजय कुमार ने ऑल इंडिया 7वीं रैंक हासिल करके क्षेत्र को गौरवांवित कर दिया।

किसान के बेटे संजय की केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में ऑल इंडिया स्तर पर 7वीं रैंक

इसके पूर्व कई अन्य दर्जनों भर्ती परीक्षाओं में प्री और मेंस में सफलता प्राप्त करने में कुछ अंको या डीवी से छट जाते थे, लेकिन सतत परिश्रम, ईमानदारी, संघर्ष एवं आत्म विश्वास से अंततः सफलता हासिल कर लिए। बताया जाता है कि घर की आर्थिक स्थिति आज भी बहुत दयनीय है। घास फूस और क्षीण हीन कच्चे मकान में घर का गुजर बसर किसी तरह मजदूरी करके दीन दयाल लोधी ने संजय की पढ़ाई में कोई कसर नहीं छोड़ी।

👉अविवि में 28वें दीक्षांत समारोह का किया गया फाइनल रिहर्सल, 123 स्वर्णपदक के साथ 217496 उपाधियां डिजी लाकर पर होगी अपलोड

संजय ने अयोध्या पॉलीटेक्निक से सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा करने के बाद प्रयागराज में एक्सीलेंटविजन टेक्निकल एकेडमी के मार्गदर्शन में तैयारी की। संजय की कामयाबी पर गांव में हर्ष का माहौल है। क्षेत्र के सम्मानित लोगों ने आज संजय और उनके अभिभावक का सम्मान किया। संजय की कामयाबी पर ग्राम प्रधान योगेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि हमें बहुत गौरव की अनुभूति हो रही है।

किसान के बेटे संजय की केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में ऑल इंडिया स्तर पर 7वीं रैंक

उन्होंने कहा कि भविष्य में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होने वाले छात्रों और हाई स्कूल, इंटर, ग्रेजुएशन में उत्कृष्ट अंक पाने वाले छात्रों का इसी तरह हम हौसला अफजाई करते रहेंगे और क्षेत्र के छात्रों को कैरियर गाइडेंस के लिए विभिन्न कैरियर गाइडेंस के लिए काउंसलर से संपर्क करके एक नई दिशा देंगे।

👉एयर पॉल्यूशन कैसे बन जाता है कैंसर का कारण? एक्सपर्ट्स से जानें

सहायक अभियंता जल निगम प्रयागराज रवि शंकर वर्मा ने सफल छात्र के पैरेंट्स और संजय को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस मौके पर बीजेपी किसान मोर्चा के महामंत्री भूपेंद्र प्रताप सिंह, योग गुरु एवं एजुकेटर सुमित सेंगर, कोटेदार माताफेर तिवारी, शशि भूषण सिंह, जीतू शाक्य, निर्भय सिंह, संजय सिंह, दुर्गा कसौधन, पप्पू सिंह, दिनेश सिंह, मनोज गुप्ता सहित सैंकड़ों लोग मौजूद रहे।

किसान के बेटे संजय की केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में ऑल इंडिया स्तर पर 7वीं रैंक

संजय के शिक्षक अरहम सिद्दीकी ने इस गौरवांवित सफलता पर कहा कि किसी छात्र की कामयाबी के पीछे छात्र की मेहनत के साथ आभिभ का बहुत योगदान होता है। श्री सिद्दीकी ने विश्वास दिलाया कि भविष्य में किसी भी मेधावी छात्र को आर्थिक स्थिति पढ़ाई में बाधा नहीं बनेगी और न ही किसी प्रकार मार्गदर्शन की।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...