Breaking News

कानपुर की सबसे बड़ी होजरी मार्केट में लगी भीषण आग, सैकड़ों दुकानें जलकर खाक

 कानपुर की सबसे बड़ी होजरी मार्केट में भीषण आग लगी हुई है। आग ने पिछले छह घंटे से तांडव मचा रखा है। हमराज कांपलेक्स से उठी इस आग की चपेट में एक हजार से ज्यादा दुकानें आ गई हैं।

सैकड़ों दुकानें जलकर खाक हो चुकी हैं। अब तक करोड़ों के नुकसान की आशंका है। आग की घटना के बीच एक युवक लापता है। बताया जा रहा है कि बारिश की वजह से वह एआर टावर में दुकानों के बीच बने बरामदे में सो गया था। आग के बाद से उसका कुछ पता नहीं चल रहा है। पूरे इलाके में आग का तांडव जारी है। मौके पर हजारों लोगों की भीड़ जमा है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कानपुर की घटना का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को मौके पर पहुंचने और राहत कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

बताया जा रहा है कि आधी रात के बाद करीब एक बजे के आसपास आंधी के बीच ट्रांसफार्मर में चिंगारी उठी जिससे हमराज कांपलेक्स की एक दुकान में आग लग गई। इसके बाद एक-एक कर कई दुकानें इसकी चपेट में आ गईं। इनमें से ज्यादातर दुकानें कपड़े की हैं। कांपलेक्स में आग की ऊंची-ऊंची लपटें देखकर स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड को जानकारी दी लेकिन जब तक फायर ब्रिगेड पहुंचती तब तक आग ने सैकड़ों दुकानों को भी आगोश में ले लिया।

दमकल की 35 गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हैं। अभी तक किसी प्रकार की जनहानि की सूचना नहीं है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक आग के बीच अंदर किसी के फंसे होने की आशंका नहीं है। राहत और बचाव कार्य जारी है। ईद का त्योहार नजदीक होने की वजह से रेडीमेड कपड़ों के पूरे मार्केट में माल भरा हुआ था। लोग बर्बाद हो गए हैं। चीख-पुकार मची हुई है।

आग बुझाने के काम में सेना के जवानों के साथ सिविल डिफेंस, फायर ब्रिगेड और पुलिस प्रशासन के तमाम अधिकारी-कर्मचारी घंटों से कड़ी मशक्कत कर रहे हैं। बचाव का काम युद्ध स्तर पर जारी है। पुलिस ने आसपास के पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। लोगों की भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिस को खासी ऊर्जा लगानी पड़ रही है। मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ करीब एक हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी मौजूद हैं।

About News Room lko

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...