Breaking News

भारत में कोरोना वायरस से हुई पांचवी मौत, संक्रमित लोगों का आंकड़ा पहुंचा 200 के पार

भारत में कोरोना वायरस तेजी से अपने पैर पसारता जा रहा है। इस वायरस की वजह से अभी एक दिन पहले ही जहां चौथी मौत का मामला सामने आया था। वहीं शुक्रवार को कोरोना वायरस की वजह से पांचवी मौत का मामला सामने आया है। ताजा मामला राजस्थान के जयपुर का है। यहां पर एक महिला ने कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद दम तोड़ा है।

जानकारी के मुताबिक इटली की 69 वर्षीय महिला कोरोना वायरस से संक्रमित थी और उसका फोर्टिस अस्पताल में इलाज चल रहा था। हालांकि उसकी हालत बिगड़ने के कारण उसने अस्पताल में ही दम तोड़ दिया। वहीं दूसरी ओर कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या भी देश में 200 के पार हो गई है। देश में कोरोना वायरस के कुल 203 मामले सामने आ चुके हैं।

इस वायरस के तीन नए मरीज जहां महाराष्ट्र में सामने आए हैं, तो वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी कोरोना वायरस के चार नए मामले सामने आए हैं। लखनऊ में कोरोना के जो मामले सामने आए हैं, उनमें तीन लोग इस वायरस से संक्रमित डॉक्टर के संपर्क में थे और चौथा शख्स हाल ही में सऊदी अरब की यात्रा करके लौटा था।

वहीं महाराष्ट्र में तीन नए मामले सामने आने से यहां कोरोना वायरस के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 52 हो गई है। इसके अलावा एक दिन पहले ही पश्चिम बंगाल में भी कोरोना वायरस का दूसरा संक्रमित मरीज मिला था। आपको बता दें कि देश में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए पीएम मोदी ने गुरवार शाम 8 बजे देश के नाम संबोधन भी दिया था, जिसमें उन्होंने रविवार सुबह 7 से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू की बात भी कही थी।

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि सभी लोग सावधानी बरत कर इस वायरस से लड़ सकते हैं लेकिन किसी को भी पैनिक होने की जरूरत नहीं है और ना ही लोग पैनिक बाइंग करें। सरकार सभी की जरूरतों के हिसाब से सामान की आपूर्ति पर ध्यान दे रही है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय का ट्विटर हैंडल हैक, जांच में जुटी टीम

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय के ट्विटर #हैंडल गुरुवार ...