Breaking News

फ़िल्म “लगे रहो मुन्ना भाई” इस साल IFFI की स्वर्ण जयंती पर दृष्टिहीनों के लिए प्रदर्शित…

“लगे रहो मुन्ना भाई” बॉलीवुड की सबसे प्रतिष्ठित फिल्मों में से एक है, जिसे 23 से 25 नवंबर 2019 के बीच गोवा में IFFI में प्रदर्शित किया जाएगा, जो ऑडियो विवरण के माध्यम से नेत्रहीनों को सिनेमा का आनंद देने के लिए सक्षम ट्रस्ट का पहल का नतीजा है। ऑडियो विवरण एक शानदार नवाचार है जो नाटकीय रूप से अपने अतिरिक्त नरेशन के माध्यम से फिल्मों की पहुंच को बढ़ाता है और विसुअल इन्फॉर्मेशन और गैर-संवाद भाग को बोले गए शब्दों में अनुवाद करता है ताकि नेत्रहीन भी अन्य लोगों की तरह फ़िल्म का आनंद ले सकें।

राजकुमार हिरानी उन कुछ फिल्म निर्माताओं में से एक हैं जिन्होंने इस नेक काम में योगदान दिया है। “पीके” ऑडियो विवरण के साथ दिखाई जाने वाली पहली फिल्मों में से एक है और फ़िल्म “संजू” को भी एक्सएल सिनेमा द्वारा विकसित एक विशेष ऐप के माध्यम से ऑडियो विवरण के साथ रिलीज किया गया है, जो कुछ समय पहले तक सफलतापूर्वक सिनेमा हॉल में प्रदर्शित की जा रही थी।

इस वर्ष बाल दिवस के अवसर पर, दृष्टिबाधित बच्चों के बीच गांधीवादी मूल्यों के संदेश को बढ़ावा देने के लिए, दिल्ली में सक्षम ट्रस्ट ने “लगे रहो मुन्ना भाई” की स्क्रीनिंग का आयोजन किया था, क्योंकि यह फिल्म बेहद लोकप्रिय है और देश के दिल के करीब है।

About Samar Saleel

Check Also

रिलीज़ होते ही लोकप्रिय हुआ गायक रविंद्र सिंह का नया भक्ति गीत “श्याम तेरी अदाएं”

मुंबई (अनिल बेदाग)। बहुमुखी गायक रविन्द्र सिंह का नया भक्ति गीत श्याम तेरी अदाएं रिलीज़ होते ...