Breaking News

फिल्म सिटी: सरोज इंटरटेनमेंट का प्रदेश सरकार के साथ 224 करोड़ का हुआ एमओयू

लखनऊ। प्रदेश की पहली फिल्मसिटी बनाने हेतु सरोज इंटरटेनमेंट उत्तर प्रदेश के साथ 224 करोड़ का करार किया है, यह फिल्म सिटी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के पास बनाई जाएगी। इसके लिए जमीन भी उपलब्ध है। यहां पर फिल्म सिटी के साथ-साथ फिल्म इंस्टीट्यूट की भी स्थापना की जाएगी। जिसमें डायरेक्शन, सिनेमैटोग्राफी, फिल्म मेकिंग से संबंधित डिग्री एवं डिप्लोमा कोर्स भी चलाए जाएंगे एवं पूर्णता post-production इकाई की स्थापना भी की जाएगी। पोस्ट प्रोडक्शन हेतु Dolly, Avid, Array जैसी अन्य कंपनियों का सहयोग भी रहेगा।

रोजगार मेले में 67 अभ्यर्थियों को मिला नियुक्ति पत्र

सरोज इंटरटेनमेंट मुंबई में पूर्णता पोस्ट प्रोडक्शन के लिए कार्य कर रहा है,और यह एंपायर स्टूडियो मुंबई में स्थित है। सरोज इंटरटेनमेंट बड़ी कंपनी है। जिसके निदेशक श्री सुनील सिंह जी को 300 से ज्यादा फिल्मों का पोस्ट प्रोडक्शन का अनुभव है। जिसमें भूल भुलैया, फोन भूत, पति पत्नी और वो, मुल्क, पद्मावती, प्रस्थानम, केदारनाथ, तुम्हारी शुलू जैसी बड़ी फिल्मों का पोस्ट प्रोडक्शन किया है। वह आने वाले समय में गदर( 2) फिल्म की पोस्ट प्रोडक्शन के लिए काम चल रहा है, इसके लिए कंपनी ने उत्तर प्रदेश के यशस्वी माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी और उनकी टीम के प्रयासों की सराहना भी की है।

फिल्म सिटी

उन्होंने मुख्यमंत्री और उनकी टीम का तहे दिल से शुक्रिया अदा किया है। यह फिल्मसिटी मार्च 2024 से शुरुआत करेगी। वह इसकी आधारशिला अप्रैल 2023 में रखी जाएगी। इसमें शूटिंग के अतिरिक्त रामू जी, मुंबई फिल्म सिटी की तरह डिफरेंट शूटिंग सेट भी होंगे, ताकि उत्तर प्रदेश में आए निर्माताओं को एक ही जगह सारी सुविधाएं मिल सकें।

बिना भेदभाव किए समाज के सभी वर्गों को मिल रहा सरकारी योजनाओं का लाभ- योगी आदित्यनाथ

शूटिंग के अतिरिक्त डबिंग, एडिटिंग, डॉल्बी, एटमॉस सॉन्ग मिक्सिंग व बेस लाइट, कलर ग्रेडिंग के इंटरनेशनल उपकरणों से भी यह फिल्म सिटी सुसज्जित रहेंगी, और पूरी फिल्म यही से होकर देश- विदेश में रिलीज होगी।

About Samar Saleel

Check Also

मण्डल रेल प्रबन्धक ने गोरखपुर-आनन्दनगर-बढ़नी-गोण्डा रेलखण्ड का विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण किया

लखनऊ। पूर्वाेत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल के मण्डल रेल प्रबन्धक आदित्य कुमार ने आज मण्डल के ...