Breaking News

वित्तमंत्री सीतारमण आज आर्थिक पैकेज की तीसरी किस्त का करेंगी ऐलान

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण आज आर्थिक पैकेज की तीसरी किस्त का ऐलान करेंगी। शाम 4 बजे वित्तमंत्री आर्थिक पैकेज की तीसरी किस्त का ब्योरा देंगी। जानकारों की माने तो आज एविएशन, पर्यटन और होटल इंडस्ट्री को लेकर बड़े ऐलान किए जा सकते हैं।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने कोविड-19 की महामारी और देशव्‍यापी लॉकडाउन से जूझती अर्थव्यवस्था को संभालने के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के आत्मनिर्भर भारत पैकेज के तहत आर्थिक पैकेज का ऐलान किया जा रहा है।

इससे पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को आर्थिक राहत की दूसरी किस्त को सामने रखा। वित्त मंत्री ने किसानों, मजदूरों और प्रवासी मजदूरों को लेकर कई बड़े घोषणाएं की।

इसमें उन्होंने 25 लाख नए किसान क्रेडिट कार्ड होल्डर्स के लिए 25,000 करोड़ रुपये के लोन को मंजूरी का एलान किया। वित्त मंत्री ने कहा कि गरीब कल्याण योजना देश के गरीब लोगों के लिए था।

वित्त मंत्री ने प्रवासी मजदूरों के लिए 3500 करोड़ की मदद का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि अगले 2 महीने तक हर मजदूर को 5 किलो गेहूं या चावल मिलेंगे। बिना राशन कार्ड वालें लोगों को भी राशन मिलेगा।

केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा कि अब देश में ठेली पटरी पर दुकान चलाने वाले 10 हजार रूपये का लोन ले सकेंगे। इसका फायदा देश के 50 लाख स्ट्रीट वेंडरों को होगा।

About Aditya Jaiswal

Check Also

हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, सियाचिन के पास PoK में कर रहा सड़क निर्माण; सैटेलाइट तस्वीरों में खुलासा

नई दिल्ली: चीन ने सियाचिन के नजदीक अवैध रूप से अधिग्रहित कश्मीर में सड़क का ...