Breaking News

वित्तविहीन शिक्षकों ने 15 हजार मासिक आपदा राहत राशि के लिए भरी हुंकार, सौंपा ज्ञापन

रायबरेली। प्रदेश नेतृत्व के “शिक्षा-शिक्षक बचाओ आग्रह आंदोलन” के क्रम में माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा ने अपनी मांगों को लेकर मंगलवार को जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर धरना व प्रदर्शन किया तथा आपदा राहत की माँग को लेकर प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री को सम्बोधित कर जिला विद्यालय निरीक्षक के प्रतिनिधि रजनीश त्रिपाठी को ज्ञापन सौंपकर समस्या के निवारण हेतु निवेदन किया।

धरने की अध्यक्षता कर रहे स्नातक एमएलसी प्रत्याशी बृज किशोर शुक्ला ने कहा की महामारी के चलते सबसे ज्यादा वित्तविहीन शिक्षक ही पीड़ित हैं। यदि सरकार ने इन शिक्षकों की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया तो आने वाले समय में ये शिक्षक आंदोलन के माध्यम से सरकार को उखाड़ फेकेंगे। शिक्षक समझ चुके हैं कि पुरानी सरकारों की भांति यह सरकार भी उसी तरह का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि मार्च माह से कोविड-19 के चलते वित्तविहीन शिक्षकों को वेतन नहीं मिल रहा है। संचालकों का तर्क है कि अभिभावकों ने फीस जमा नहीं की इस कारण संस्थान शिक्षकों को वेतन देने में समर्थ नहीं है। ऐसे में वित्तविहीन शिक्षकों को राहत पहुंचाना सरकार का नैतिक कर्तव्य है। सरकार को चाहिए कि वित्तविहीन शिक्षकों को ₹15000 मासिक आपदा राहत राशि प्रदान करें।

कोविड-19 से संक्रमित होने के कारण शिक्षक विधायक उमेश द्विवेदी ने वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से शिक्षकों कोसंबोधित करते हुए कहा कि वित्तविहीन विद्यालयों के शिक्षक एकजुटता बनाए रखें। धरने के संचालन कर रहे जिला अध्यक्ष पुष्पेंद्र तिवारी ने कहा कि लॉकडाउन में शिक्षकों ने मूल्यांकन तथा ऑनलाइन पढ़ाई का काम किया है। शिक्षक हित में उन्होंने सरकार से शिक्षकों के लिए सुरक्षायुक्त सेवा नियमावली व जीविकोपार्जन के लिए तत्काल मासिक आपदा राहत राशि ₹15000 प्रति माह दिए जाने की सरकार से मांग की जिससे वित्तविहीन शिक्षक अपने परिवार का भरण पोषण कर सकें।

Loading...

इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि संजय सिंह, संरक्षक रामानंद शुक्ला, जिला महासचिव श्रीकांत तिवारी, जिला कोषाध्यक्ष अरुण प्रताप सिंह चौहान, जिलाध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ अंजू सिंह चौहान, जिला महासचिव योगिता सिंह, ऋषिराज त्रिपाठी, शराम मनोहर पांडेय, चंद्र प्रकाश पांडेय, मनोज अवस्थी, धर्मेन्द मौर्य, विनय प्रताप सिंह, प्रदीप मिश्रा, संजय तिवारी, रविंद्र, राजू शुक्ल, सत्येन्द्र शुक्ल, अरुण त्रिपाठी, कपीन्द्र सिंह, दीपक तिवारी, सुरेश मिश्र, हरेंद्र सिंह, द्विवेदी, अभिषेक, वंशीलाल, रामेश्वर द्विवेदी, रमेश सिंह, राजेंद्र पांडेय, सूर्यकान्त मिश्र, दुर्गाशंकर शुक्ल, सत्य दीक्षित सहित सैकड़ों पदाधिकारी व शिक्षक धरने में उपस्थित थे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

आधार कार्ड बनवाने को सारी रात बैठ रहे लोग

फ़िरोज़ाबाद। नगर विधायक मनीष असीजा द्वारा आधार कार्ड बनवाने को आशीर्वाद पैलेस में जनहित में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *