Breaking News

ब्लाक प्रमुख पर दर्ज हुआ मारपीट का मुकदमा, बिजली विभाग के जेई की तहरीर पर दर्ज हुई एफआईआर

अछल्दा के ब्लाक प्रमुख शरद कुमार सिंह राना का कहना है कि अवर अभियंता द्वारा क्षेत्र में बिजली बकाया के नाम पर अवैध वसूली की जा रही है। जिसको लेकर मेरे द्वारा…..

बिधूना। क्षेत्र के विद्युत उपकेन्द्र सोहनी में तैनात अवर अभियंता ने भाजपा नेता एवं अछल्दा के ब्लाक प्रमुख एवं 5-6 साथियों के खिलाफ कोतवाली में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि ब्लाक प्रमुख के एक समर्थक का विद्युत बकाया होने के चलते कनेक्शन काटे जाने पर उन्होंने अवर अभियंता के घर पर जाकर उनकी पत्नी व भाई के साथ गाला-गलौज की साथ ही भाई के साथ मारपीट की जिससे उसके सिर व पैर में चोटें आयीं हैं।

वहीं प्रमुख का कहना है कि जेई द्वारा की जा रही अवैध वसूली की उन्होंने शिकायत की है। जिससे बचने के लिए जेई ने षड़यंत्र पूर्वक मेरे खिलाफ फर्जी मुकदमा लिखाया है। पुलिस ने तहरीर के आधार के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले की जांच में जुट गयी है।

ब्लाक प्रमुख पर दर्ज हुआ मारपीट का मुकदमा, बिजली विभाग के जेई की तहरीर पर दर्ज हुई एफआईआर

कोतवाली क्षेत्र के गांव सोहनी में बने विद्युत उपकेन्द्र पर तैनात अवर अभियुता वीर प्रताप निवासी श्रंगारिका गेस्ट हाउस के पास नवीन बस्ती ने कोतवाली में सोमवार की शाम दी तहरीर में बताया कि विभागीय उच्चाधिकारियों के निर्देश पर वह शुक्रवार को रूपपुर सहार की उपखंड अधिकारी वैशाली एवं पुलिस प्रवर्तन दल के साथ देर शाम को ग्राम रजुआमऊ में मेसर्स सांई आटा चक्की प्रोपराइटर विमला देवी पर 285272 रूपया बिजली बिल का बकाया होने के कारण मीटर उखाड़ने पहुंचे थे।

बताया कि चक्की परिसर में लगे मीटर को उखाड़ते समय उपभोगकर्ता के प्रतिनिधि विशुन प्रताप सिंह मौके पर वाद विवाद करने लगे। लेकिन पुलिस प्रवर्तन दल मौजूद होने चलते मीटर को परिसर से उतार लिया गया। जिस पर विशुन प्रताप द्वारा उन्हें देख लेने की धमकी दी गयी एवं वापस लौटते समय मेरा पीछा किया गया। जिससे वह मार्ग को बदल कर अपने आवास के निकल आया।

आरोप है कि नवीन बस्ती स्थित मेरे आवास पर पहुंचने से पहले अछल्दा के ब्लाक प्रमुख शरद कुमार सिंह उर्फ राना पुत्र महेन्द्र पाल सिंह निवासी रजुआमऊ थाना अछल्दा अपने 5-6 अज्ञात लोगों के साथ मेरे आवास पर रात्रि करीब 21ः30 पहुंचे और मेरे आवास का गेट खुलवाया। मेरा भाई हेमन्त कुमार पुत्र राम स्वरूप ने गेट को खोला तो उन्होंने गेट खोलते ही मेरे भाई बाहार घसीट लिया और गाली गलौज व जाति सूचक शब्दों का प्रयोग कर मारपीट करते हुये मेरे बारे में पूछा।

इसके बाद मेरे कमरे के अन्दर सभी लोग घुसकर मुझे ढूंढने लगे। जहां मुझे न पाकर मेरी पत्नी पूजा देवी के साथ गाली गलौज एवं अभद्र भाषा का प्रयोग किया और मुझे एवं परिवार को जान से मारने की धमकी दी और कहा कि चक्की वाला उपभोक्ता मेरा खास आदमी है यदि दुबारा गांव के अन्दर घुसने की कोशिश की तो जेई को जान से मार देंगे।

वापस जाते समय मेरे कमरे पर रखे विभागीय सरकारी दस्तावेजों को फाड़ दिया गया तक मैं पहुंचा तब तक आरोपी से चुके थे। जब मैंने आवास का गेट खुलवाया तो देखा कि मेरे भाई को सिर व पैर में चोट आयी है एवं मेरा परिवार डर के मारे रो रहा था। आरोपियों का उक्त कृत्य से मेरे परिवार में दहशत का मौहाल है। सभी को जान का खतरा है। कभी भी मेरे एवं मेरे परिवार के साथ कोई भी अनहोनी हो सकती है।

वहीं अछल्दा के ब्लाक प्रमुख शरद कुमार सिंह राना का कहना है कि अवर अभियंता द्वारा क्षेत्र में बिजली बकाया के नाम पर अवैध वसूली की जा रही है। जिसको लेकर मेरे द्वारा मुख्यमंत्री व ऊर्जा मंत्री से शिकायत की गयी है। शिकायत से बचाव व दवाब बनाने के लिए जेई ने मेरे खिलाफ फर्जी मुकदमा लिखाया है। उन्होंने कहा कि जेई जिस दिन व समय की घटना दिखा रहे हैं। उस दिन व समय के सीसीटीवी फुटेज पुलिस द्वारा चेक किये जा चुके हैं। इसके अलावा आसपास रहने वाले लोगों से पुलिस द्वारा बात भी की गयी है। जिसमें कोई साक्ष्य या मेरी मौजूदगी वहां पर नहीं मिली है।

विद्युत अधिकारियों की अवैध वसूली का विरोध करने कारण ही उनके द्वारा षड़यंत्र के तहत एवं मेरी छवि खराब करने के उद््देश्य से मुकदमा लिखाया गया है। बताया कि इससे पहले भी उक्त जेई द्वारा दला के पुर्वा में भी तीन लोगों के खिलाफ फर्जी मुकदमा लिखाया जा चुका है। कोतवाली प्रभारी सुजीत वर्मा ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच क्षेत्राधिकारी द्वारा जा रही है।

 रिपोर्ट – अनुपमा सेंगर

About reporter

Check Also

अवैध कब्जे पर चला बुल्डोजर : शमशान भूमि पर दबंगों का था कब्जा, दो दिन का समय देने पर भी नहीं हटा अतिक्रमण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Monday, May 23, 2022 बिधूना। क्षेत्र ...