Breaking News

पीडब्ल्यूडी मंत्री ने 03 विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक में की हो रहे कामों की समीक्षा

  • मन्त्री जितिन प्रसाद ने कार्यों को गुणवत्ता एवं समबद्धता के साथ पूर्ण किए जाने के दिए निर्देश

  • महाकुम्भ-2025 के दृष्टिगत आमजन की सुविधाओं के लिए बड़े कार्यों का प्रस्ताव बनाये जाने का दिया निर्देश

  • शहर में जलभराव एवं जाम की समस्या से निपटने के लिए करें प्रभावी कार्यवाही

  • ग्रामीण सड़कों के चौड़ीकरण एवं मरम्मत के लिए अभियान चलाकर कार्यवाही किए जाने का  निर्देश

  • अधिकारियों को शहर में नाले/नालियों पर हो रहे अवैध अतिक्रमण को अभियान चलाकर हटाये जाने का निर्देश

  • Published by- @MrAnshulGaurav
  • Tuesday, May 03, 2022

लखनऊ। लोक निर्माण विभाग मंत्री जितिन प्रसाद, मंगलवार को, प्रयागराज स्थित सर्किट हाउस के सभागार में राजकीय निर्माण निगम, सेतु निगम एवं पीडब्लूडी के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए सम्बंधित विभागों के द्वारा कराये जा रहे एक-एक कार्यों की प्रगति की समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए।

पीडब्ल्यूडी मंत्री ने 03 विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक में की हो रहे कामों की समीक्षा

उन्होंने अधिकारियों को निर्माणाधीन कार्यों को गुणवत्ता के साथ समय से पूर्ण कराये जाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों की गुणवत्ता एवं समयबद्धता में किसी भी प्रकार की लापरवाही या उदासीनता स्वीकार्य नहीं होगी। बैठक में पीडब्ल्यूडी मंत्री ने महाकुम्भ-2025 के दृष्टिगत आमजन के लिए सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए बड़े कार्यों का प्रस्ताव बनाये जाने का निर्देश दिया है।

उन्होंने यह भी निर्देशित किया है कि कार्य योजना को बनाते समय मा0 जनप्रतिनिधियों से अवश्य विचार-विमर्श करके उनके सुझावों को भी कार्य योजना में शामिल करें। उन्होंने शहर में जलभराव एवं जाम की समस्या से निपटने के लिए प्रभावी कार्यवाही करने के लिए कहा है।

मंत्री जितिनप्रसाद ने कहा कि इसके निर्माण कार्य की प्रत्येक माह की प्रगति से अवगत भी करायें।

बैठक में पीडब्ल्यूडी मंत्री ने ग्रामीण सड़कों की स्थिति की समीक्षा करते हुए अभियान चलाकर ग्रामीण सड़कों के चैड़ीकरण एवं मरम्मतीकरण की कार्ययोजना बनाकर कार्यवाही किए जाने का निर्देश दिया है। पीडब्लूडी के अधिकारियों को शहर में नालों एवं नालियों पर लोगो के द्वारा किए जाने वाले अवैध अतिक्रमण को अभियान चलाकर हटाये जाने का निर्देश दिया है। सेतु निगम द्वारा कराये जा रहे कार्यों की समीक्षा में बेगम बाजार के पास बन रहे आरओबी के निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा करते हुए उन्होंने निर्देशित किया कि आरओबी के निर्माण में जो भी व्यवधान है, उनको समाप्त करते हुए निर्माण कार्य को शीघ्रता से पूर्ण करायें।

साथ ही, मंत्री जितिनप्रसाद ने यह भी कहा कि इसके निर्माण कार्य की प्रत्येक माह की प्रगति से अवगत भी करायें। बक्शी बांध के पास बन रहे आरओबी के निर्माण कार्य की प्रगति के बारे में पूछे जाने पर सेतु निगम के द्वारा बताया गया कि उनके द्वारा कराये जाने वाला कार्य पूर्ण हो गया है, रेलवे का कार्य शेष है, रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों से सम्पर्क किये जाने पर बताया गया कि जून माह तक रेलवे का कार्य भी पूर्ण कर लिया जायेगा तथा जुलाई माह तक आरओबी का कार्य पूर्ण रूप से सम्पन्न हो जायेगा।

विधायक फूलपुर प्रवीण पटेल के द्वारा फूलपुर में बनाये गये आरओबी के निर्माण कार्य की गुणवत्ता में कमी के बारे में बताये जाने पर पीडब्ल्यूडी मंत्री ने गुणवत्ता की जांच कराकर रिपोर्ट प्रस्तुत किये जाने का निर्देश दिया है। विधायक कोरांव राजमणि कोल के द्वारा माण्डा से बड़ोखर को जोड़ने वाली सड़क की स्थिति अत्यधिक खराब होने तथा जगह-जगह गड्ढा होने के बारे में बताये जाने पर पीडब्ल्यूडी मंत्री ने उक्त सड़क के मरम्मत कराये जाने हेतु कार्य योजना बनाकर तत्काल कार्यवाही किए जाने का निर्देश दिया है।

इस अवसर पर महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी, विधायक कोरांव राजमणि कोल, विधायक फूलपुर प्रवीण पटेल, विधायक करछना पीयूष रंजन निषाद, विधायक फाफामऊ गुरू प्रसाद मौर्य, एमएलसी सुरेन्द्र चौधरी तथा सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

About reporter

Check Also

संत कबीरदास जयंती समारोह पर राष्ट्रीय शोध संगोष्ठी आयोजित

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Wednesday, May 25, 2022 लखनऊ। राष्ट्रीय ...