अन्तर-विद्यालयी प्रतियोगिता में CMS छात्र अहसान सिराज खान को प्रथम पुरस्कार

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल (CMS), चौक कैम्पस के कक्षा-9 के छात्र अहसान सिराज खान ने अन्तर-विद्यालयी वाद-विवाद प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार जीतकर लखनऊ का गौरव बढ़ाया है। यह प्रतियोगिता बाल संग्रहालय, लखनऊ के तत्वावधान में आयोजित हुई।

अन्तर-विद्यालयी प्रतियोगिता में CMS छात्र अहसान सिराज खान को प्रथम पुरस्कार

प्रतियोगिता में लखनऊ के विभिन्न प्रतिष्ठित विद्यालयों के छात्रों ने प्रतिभाग किया, तथापि कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच CMS के इस प्रतिभाशाली छात्र ने धाराप्रवाह अभिव्यक्ति, सामयिक ज्ञान व रचनात्मक सोच से ओतप्रोत विचार प्रस्तुत कर प्रथम पुरस्कार अर्जित किया।

निर्णायक मण्डल के सदस्यों सहित उपस्थित दर्शकों ने अहसान के ज्ञान, बुद्धिमत्ता, वैचारिक दृढ़ता व विश्वव्यापी दृष्टिकोण की भूरि-भूरि प्रशंसा की। प्रतियोगिता के आयोजकों ने अहसान सिराज को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हेतु प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। CMS संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने इस मेधावी छात्र के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

CMS सदैव ही विभिन्न रचनात्मक एवं सृजनात्मक प्रतियोगिताओं के माध्यम से अपने छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा को निखारने एवं जीवन में आगे ही आगे बढ़ने हेतु प्रोत्साहित करता रहता है। CMS का लक्ष्य बच्चों को वर्ल्ड लीडर के रूप में तैयार करने वाली शिक्षा उपलब्ध कराना है, ताकि वे कल के विश्वव्यापी समाज का नेतृत्व अपने विकसित मानवीय दृष्टिकोण से कर सके। इन्ही प्रयासों की बदौलत स्कूल के मेधावी छात्र विभिन्न राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में सर्वाधिक पुरस्कार जीतकर प्रदेश व देश का नाम गौरवान्वित कर रहे हैं।

About reporter

Check Also

हर घर तिरेंगे के प्रचार के लिए लगे पोस्टरों से मुख्यमंत्री का फोटो काटा गया,एफआईआर दर्ज

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें फिरोजाबाद में असामाजिक तत्वों की शहर की फिजां ...