Breaking News

चीन में अब मछली से फैला वायरस, बीजिंग में स्कूल-सिनेमा हॉल बंद

चीन के कोरोना महामारी से जीत का दावा अब झूठा नजर आने लगा हैं. यहां एक बार फिर कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. चीन में 67 नए मामलों में से 42 सिर्फ राजधानी बीजिंग से सामने आए हैं. ऐसे में अधिकारियों के हाथ पैर फिर फूल गए हैं. संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए तुरंत कदम उठाए गए हैं. यहां 90 हजार लोगों के टेस्ट किए जा रहे हैं. इसके अलावा स्कूल, सिनेमा हॉल, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स को भी बंद कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि बीजिंग के सबसे बड़े बाजार में मछली काटने वाले बोर्ड पर वायरस पाया गया है.

बीजिंग में रविवार को 76499 लोगों की जांच की गई. इनमें से 59 पॉजिटिव पाए गए हैं. राजधानी में कई जगहों पर स्कूल, कॉलेज, मॉल्स और सिनेमा हॉल को बंद कर दिया गया है. लोग की गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाने के लिए सुरक्षा चौकियां भी बना दी गई हैं. चीन नए मामलों को कोरोना की दसरी लहर मान रहा है. इसलिए प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट पर है. वहीं, विश्व स्वास्थ्य संगठन भी इस पर नजर बनाए हुए है.

बीजिंग में संक्रमण का मुख्य केंद्र शिन्फादी बाजार है. राजधानी के सबसे बड़े सब्जी और मांस मार्केट में भी कोरोना के मामले मिलने से चिंता बढ़ गई है. क्यों कि इस मार्केट से करीब 90 फीसदी आपूर्ति होती है. इसके अलावा 6 और बाजारों को बंद कर दिया गया.

About Aditya Jaiswal

Check Also

श्रीलंका में रामायण से जुड़े स्थलों को विकसित करने पर भारत का जोर

कोलंबो। भारत और श्रीलंका का प्राचीन काल से ही खास सांस्कृतिक जुड़ाव रहा है। साझा ...