Breaking News

ड्राइवर व क्लीनर की हत्या कर ट्रक लूटने वाले गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार, मुठभेड़ में दो के पैर में लगी गोली

औरैया/बिधूना। जनपद पुलिस ने बीती रात्रि एक मुठभेड़ के दौरान ड्राइवर व क्लीनर की हत्या कर ट्रक लूटने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। मुठभेड़ में दो बदमाशों के पैर में गोली लगी है। घायल बदमाशों को सीएचसी बिधूना में भर्ती कराया गया है। जहां पर पहुंची पुलिस अधीक्षक ने दोनों बदमाशों से पूछताछ की है।

जानकारी के अनुसार बीती रात्रि करीब 10 बजे थाना बेला की चौकी पुर्वा सुजान क्षेत्र के जंगल में एसओजी व पुलिस टीम घेराबंदी देख पांच में दो बदमाशों ने बाइक पर सवार होकर भागने का प्रयास किया पुलिस ने ललकारा तो उन्होंने पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में बाइक सवार दोनों बदमाशों उस्मान व वारिस के पैर में गोली लगने से वह घायल होकर वहीं गये। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बिधूना में उपचार के लिए भर्ती कराया।

पीएम मोदी की पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं से अपील, उम्मीदवारों में ये बड़े नाम शामिल

इसके अलावा पुलिस ने उस्मान व वारिस के तीन अन्य साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया। बेला थाना क्षेत्र में पुलिस की बदमाशों के साथ हुई #मुठभेड़ की जानकारी होते ही पुलिस अधीक्षक चारु निगम मौके पर पहुंची। जिसके बाद अस्पताल पहुंचकर उन्होंने दोनों बदमाशों से पूछताछ की। मुठभेड़ में घायल बदमाशों के नाम उस्मान पुत्र नवाब अली व वारिस पुत्र शकील बताये गये हैं। दोनों बड़े अपराधी हैं। जिन पर कई मुकदमे दर्ज हैं।

वहीं पुलिस अधीक्षक चारु निगम ने बताया कि 23 नवम्बर को लगभग 11-12 बजे थाना बेला क्षेत्र में एक लावारिस ट्रक खड़े होने की सूचना मिली थी। बताया गया कि कंटेनरनुमा ट्रक झांसी जिले के कस्बा मऊरानीपुर की एक आढ़त से मूंगफली लादकर गुजरात के लिए जा रहा था। जो शिवपुरी मध्य प्रदेश में रात्रि भर रूका। सुबह उसका जीपीएस बंद हो गया। जिसके बाद ट्रांसपोर्टर व परिजनों का ड्राइवर व क्लीनर से सम्पर्क नहीं हो पाया। उक्त ट्रक 23 नवम्बर को बेला क्षेत्र में मिला था। बताया गया कि 20 नवम्बर को ट्रक के साथ गये ड्राइवर व क्लीनर लापता हैं और उसमें लदी मूंगफली के बिना खड़ा मिला है।

विश्व एड्स दिवस : एड्स की जागरूकता ही बचाव- लाल बिहारी लाल

बताया कि जिस पर थाना बेला में मुकदमा पंजीकृत किया गया। साथ ही एएसपी व सीओ क्राइम के निर्देशन में टीमें रवाना की और जहां जहां ट्रक गया चप्पे-चप्पे पर जितने कैमरे थे सभी को देखा। सर्विलांस के पीटीएस उठाये। सात दिन तक काम किया गया और सभी अपराधियों को चिन्हित किया गया। अपराधियों को ढूंढने के लिए मुखबिर लगाये गये।

बताया कि आज शाम मुखबिर से सूचना मिली कि जिन अपराधियों को चिन्हित किया गया है उनमें से पांच अपराधी पुर्वा सुजान के जंगल में रखे मूंगफली के कट्टे (बोरे) दो बार बेंच चुके हैं। जो बचे हैं उन्हें बेचने के लिए आज रात्रि आखिरी बार लेके जाने वाले हैं। इस सूचना पर सहार, ऐरवाकटरा, बेला, कुदरकोट व एसओजी की तीन टीम लगाकर घेराबंदी कर अभियुक्तों को ललकारा और बुलाया तो उस्मान व वारिस ने अपाचे बाइक पर बैठकर भागने का प्रयास किया। पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने पुलिस पर तीन फायर कर दिये। जिस पर पुलिस ने पांच जवाबी फायर किये। जो दोनों अभियुक्त के पैर में लगे और वह वहीं गिर गये। जिन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बिधूना में भर्ती कराया गया है। बताया कि उक्त के अलावा तीन और अभियुक्त गिरफ्तार किये गये हैं।

कवाल का बवाल सपा और लोकदल की देन- योगी आदित्यनाथ

एसपी ने बताया कि उस्मान व वारिस चाचा भतीजा हैं। इन पर पूर्व में गैंगस्टर हत्या डकैती के अभियोग पंजीकृत हैं। कई मामले इन्होंने किये हैं। उक्त ट्रक के अलावा एक और ट्रक के बारे में बताया कि वह कानपुर से दिल्ली के लिए लदा था जिसमें भी ड्राइवर की हत्या कर दी थी। कहां मुकदमा है इन्हें नहीं पता।

कहा कि अभियुक्तों ने बताया कि शिवपुरी में बहलाकर ड्राइवर को नीचे उतार लिया और गला दबाकर हत्या कर दी। जबकि उस्मान के साथी अल्ताफ ने क्लीनर की गला दवा के हत्या की है। जिसके बाद मोबाइल व जीपीएस नदी में डाल दिये व दोनों के शवों को जंगल में फेंक देने की बात बतायी है।

रिपोर्ट – राहुल तिवारी/संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...