Breaking News

सिलेंडर लीक होने ने से झोपड़ी में लगी आग, हजारों का सामान जलकर हुआ खाक

बिधूना/औरैया। क्षेत्र के गांव सरायपुख्ता में सिलेंडर फटने से एक झोपड़ी में आग लग गई जिसमें हजारों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया।सूचना मिलने के करीब डेढ़ घंटे बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी घटना स्थल पहुची जिससे ग्रामीणों में आक्रोश दिखाई दिया।ग्रामीणों की कड़ी मसक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। जानकारी के अनुसार रामलखन सक्सेना निवासी सरायपुख्ता के पुत्र की शादी थी, जिससे परिवार के सभी सदस्यमंगलवार को बारात लेकर गए थे उनका एक लड़का बुधवार की सुबह वापस घर आ गया था। वह सुबह करीब साढ़े सात बजे अपने मकान से कुछ दूरी पर प्लाट में झोपड़ी रखी थी उसी खाना बना रहा था।

खाना बनाते समय सिलेंडर कुछ लीकेज हुआ और झोपड़ी में आग लगगई देखते ही देखते सिलेंडर फट गया और आग ने विकराल रूप धारण कर लिया जिससे उसमे रखा सारा सामान जल कर खाक हो गया। वही ग्रामीणों के द्वारा पहले फायर ब्रिगेड डायल 101 पर कॉल की गई लेकिन नम्बर नही लगा। इसके बाद ग्रामीणों ने डायल 112 पुलिस को सूचना दी पुलिस ने फायर ब्रिगेड को तत्काल प्रभाव से सूचित किया और घटना स्थल पर 112 डायल पुलिस की गाड़ी पहुँच गई।

लेकिन सूचना मिलने के ठीक डेढ़ घंटे बाद फायर ब्रिगेड की छोटी गाड़ी पहुँची जिससे ग्रामीणों में आक्रोश दिखाई दिया। इसके बाद फायर ब्रिगेड की बड़ी गाड़ी बुलाई गई जिससे आग को पूर्ण रूप से बुझाया गया। आग से किसी प्रकार की जन हानि होने से ग्रामीणों ने अपनी सूझ बूझ और कड़ी मेहनत से बचा लिया।समाचार लिखे जाने तक घटना स्थल पर कोई राजस्व विभाग का कर्मचारी नही पहुँचा।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

जनेश्वर मिश्रा की जयंती पर सपा ने साइकिल रैली निकाली, भाजपा सरकार कोसा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें औरैया। वरिष्ठ समाजवादी नेता जनेश्वर मिश्रा जयंती पर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *