Breaking News

सफेद बालों की समस्या से छूटकारा पाने के लिए अपनाएं ये तरीका

काले और घने बालों की चाहत भला किसे नहीं होती, ये हमारी खूबसूरती पर चार चांद लगा देते हैं, लेकिन आजकल 20 से 25 साल के युवा बाल पकने से परेशान रहते हैं. पहले ऐसी परेशानियां सिर्फ मिडिल एड और बुजुर्गों को होती थी, लेकिन आज जवान लोग भी सफेद बालों से परेशान रहते हैं, इसकी वजह से उन्हें अक्सर या तो सिर ढकना पड़ता है, या फिर शर्मिंदगी होने लगती है, लेकिन ऐसी स्थिति में आपको बिलकुल भी घबराना नहीं चाहिए, बल्कि कुछ घरेलू उपायों का सहारा ले सकते हैं. सफेद बालों से कैसे पाएं छुटकारा?

सफेद बाल

 प्याज का रस
प्याज का इस्तेमाल हम सब्जियों से लेकर कई लजीज रेसेपीज बनाने के लिए करते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसकी मदद से बालों को फिर से काला किया जा सकता है. आप प्याज को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें और इसे मिक्सर ग्राइंडर में ब्लेंड कर लें. अब सूती कपड़े की मदद से रस को छानकर अलग कर लें और इसे बालों की जड़ में लगाएं. इससे कुछ ही दिनों में सफेद बाल काले हो जाएंगे

 करी पत्ता
करी पत्ते का इस्तेमाल आमतौर से साउथ इंडियन डिशेज में किया जाता है. ये पत्ता बालों के लिए बेहद लाभकारी होता, क्योंकि इससे स्कैल्प को पोषण मिलता है. आप करी पत्ते को अच्छी तरह पीस लें और फिर नारियल तेल के साथ मिक्स कर लें. अब इसे बालों में लगाएं, हफ्ते में एक बार इसे यूज करना काफी है.

दही और टमाटर
सफेद बालों को फिर से काला बनाने के लिए आप दही और टमाटर का सहारा ले सकते हैं, इसके लिए सबसे पहले इन दोनों चीजों को एक कटोरी में रखकर मिक्स कर लें अब इस पेस्ट में नीलगिरी के तेल को भी मिला लें. इससे बालों की मालिश करें, अगर हफ्ते में 3 दिन इस विधि को अपनाएंगे तो बालों में फर्क साफ नजर आने लगेगा.

About News Room lko

Check Also

इस रोग में शरीर में ही बनने लगता है अल्कोहल, लक्षण ऐसे जैसे हो शराब का नशा

अल्कोहल स्वास्थ्य के लिए हानिकारक माना जाता है। इससे मेटाबॉलिज्म से लेकर कैंसर जैसी गंभीर ...