Breaking News

मानसून में मुहांसों से बचने के लिए अपनाएं ये आसान सा तरीका

चेहरे पर अगर एक भी मुहांसा आ जाए तो ये आपके लुक को पूरी तरह से खराब कर देता है। मानसून में मुहांसे और एक्ने का होना एक कॉमन समस्या है। ऐसा ह्यूमिडिटी और मॉइश्चर बढ़ने के कारण होता है।

इससे बचने के लिए स्किन का सही से ख्याल रखना जरूरी है। इस सीजन में अगर आप भी मुहांसों से परेशान होते हैं तो यहां जानिए मुहांसों से कैसे बचें।

मानसून में मुहांसों से कैसे बचें 

मॉइश्चराइजर- भले ही मौसम काफी उमस भरा है, लेकिन फिर भी आपको मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करना चाहिए। आप लाइटवेट मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल कर सकते हैं, जो ऑयल फ्री और वॉटर बेस हो।

सनस्क्रीन- मानसून में सनस्क्रीन को अच्छे से लगाएं। इस मौसम में आप एक लाइटवेट सनस्क्रीन का यूज करें जिसका एसपीएफ कम से कम 30 हो। ये आपकी स्किन को प्रोटेक्ट करेगा।

मेकअप- मानसून के दौरान अपने मेकअप को लाइट रखें। कोशिश करें कि आप कम से कम मेकअप का इस्तेमाल करें। हैवी फाउंडेशन और ऑयली चीजों की वजह से पोर्स बंद हो सकते हैं। ऐसे में वॉटर बेस्ड चीजों का इस्तेमाल करें। इसके अलावा रात में सोने से पहले मेकअप को अच्छे से साफ करें।

हेल्दी खाना- मानसून में अपनी डायट का भी ख्याल रखें। इस दौरान फ्रूट्स, सब्जी और दाल को खाने में शामिल करें। ऑयली खाने से भी बचें, क्योंकि इसकी वजह से भी मुहांसे हो सकते हैं।

बालों को रखें साफ- ऑयली बालों की वजह से स्किन पर दाने हो सकते हैं। खासकर तब जब आप अपनी स्किन को बार-बार छूते हैं। इसलिए अपने बालों को रोजाना साफ करें।

 

About News Room lko

Check Also

शादी या सगाई की आ गई है तारीख तो जरूर कर लें ये काम, वरना बाद में हो सकता है अफसोस

अगर आपका रिश्ता तय हो गया है और सगाई या शादी की तारीख निकाली जाने ...