Breaking News

यातायात नियमों का पालन करें और सुरक्षित रहे: आशुतोष शुक्ल

गोरखपुर। सुरक्षित यातायात को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिस अधीक्षक यातायात आशुतोष शुक्ल ने आज से यातायात माह का शुभारंभ यातायात कार्यालय से किया पुलिस अधीक्षक यातायात ने कार्यक्रम में बताया कि वाहनों को सावधानी पूर्वक व नियमानुसार चलाएं। उन्होंने कहा, बाईक ड्राइव करने के दौरान हेलमेट का उपयोग अवश्य करें, तेज वाहन न चलाएं, चार पहिया वाहनों में सीट बेल्ट का उपयोग अवश्य करें, साथ ही वाहन चलाते समय नशीली पदार्थों का सेवन न करें।

यातायात माह पूरे नवम्बर तक चलाया जायेगा और इस दौरान विशेष तौर पर कम उम्र के वाहन चालकों पर विशेष नज़र रखी जायेगी। स्कूल संचालकों को भी यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जाएगा। आमजनमानस को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए लगातार जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। स्कूलों में भी जा कर बच्चों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जाएगा।

उन्होंने कहा, यातायात नियमों के लिए चलने वाले जागरूकता अभियान की वजह से लोगो को यातायात के प्रति जागरूक करने में काफी मदद मिलेगी। एसपी ट्रैफिक ने जनता से ये भी अपील किया कि शहर में कही पर भी यातायात व्यवस्था को लेकर कोई दिक्कत अगर है तो वो मुझसे मिलकर अपनी समस्या बता सकता है, उनकी समस्या का समाधान करने की पूरी कोशिश की जाएगी।

आज यातायात माह के शुभारंभ के अवसर ट्रक एसोसिएशन, ऑटो एसोसिएशन और बस एसोसिएशन के पदाधिकारी भी शामिल हुए और यातायात पुलिस को पूरा सहयोग देने का भरोसा दिया। इस अवसर पर टीआई अख्तियार अहमद अंसारी, टीआई विनोद कुमार शर्मा, हरिद्वार सिंह सहित तमाम यातायात पुलिस के जवान मौजूद रहे।

पुलिस अधीक्षक यातायात ने अपने सम्बोधन में यातायात पुलिस के जवानों से कहा कि शहर की यातायात व्यवस्था में अपना सहयोग पूरी ईमानदारी से दे और जहाँ भी ड्यूटी लगे आमजनमानस को यातायात के प्रति जागरूक करें। माना जा रहा है कि यातायात माह नवंबर की शुरुआत और जागरूकता से काफी हद तक दुर्घटनाओं पर रोक लगाने में सहायता मिलेगी।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

About Samar Saleel

Check Also

पहले चरण के मतदान से पहले मायावती ने की अपील, वोट खरीदने, लूटने को लेकर रहें सावधान

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पहले चरण के मतदान ...