Breaking News

Football Match Tragedy: इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के दौरान अचानक मची भगदड़, 320 लोगों ने गंवाई जान

इंडोनेशिया में एक फुटबॉल मैच के दौरान हुए हंगामे और हिंसा में 127 से ज़्यादा लोगों की मौत हो गई है. इसमें दो पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. यह दर्दनाक हादसा घरेलू फुटबॉल टूर्नामेंट में हुआ.

पेरसेबाया सुराबाया और अरेमा फुटबॉल क्लब के बीच मैच खेला गया. मैच में पेरसेबाया ने दो दशक में पहली बार अरेमा को हराया.अरेमा एफसी और पर्सेबाया सुरबाया के बीच खेले गए इस मैच में जैसे ही अरेमा की टीम हारी, उसके हताश समर्थकों ने ग्राउंड पर धावा बोल दिया. स्टेडियम में मची भगदड़ को रोकने के लिए पुलिसकर्मी आगे आए लेकिन वे भी इसे रोक नहीं पाए.

मुकाबले को देखने के लिए करीब 40 हजार दर्शक स्टेडियम पहुंचे थे. मैच में पेरसेबाया ने अरेमा को 3-2 से हरा दिया. इसके बाद फैन्स ने स्टेडियम में ही उपद्रव मचाना शुरू कर दिया और फिर भगदड़ मच गई.दर्जनों लोगों की मौत स्टेडियम में ही हो गई. बाकी के लोगों को अस्पताल ले जाया गया था, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया.

यह हादसा पूर्वी जावा के मलंग इलाके में बने कंजुरुहान स्टेडियम में हुआ. लोगों ने बाउंड्री कूदकर भागने की भी कोशिश की. स्टेडियम में हंगामा मचने के बाद हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने आंसू गैस छोड़ दी थी.

About News Room lko

Check Also

सीरिया और तुर्की में भूकंप ने मचाई तबाही, मौत का आंकड़ा 4000 के पार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें सीरिया और तुर्की में भूकंप से मौत का ...