Breaking News

दमकती स्किन के लिए चेहरे पर लगाएं ये, फिर देखे कमाल

सीले-मीठे स्वाद वाला चीकू स्वाद में लाजवाब लगता है। ये स्किन के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होता है। गर्मी के मौसम में चीकू से बना फेस पैक स्किन को हाईड्रेट करता है। इसमें विटामिन सी और ई होता है जो कि स्किन को कई समस्याओं से बचाने के लिए जरूरी है। अगर आप चीकू को चेहरे पर लगाना चाहते हैं तो यहां इसे बनाने का तरीका बता रहे हैं।

कैसे लगाएं

अपना चेहरा धो लें और फिर अपनी साफ त्वचा पर मास्क को लगाएं। इसे 5-10 मिनट तक लगा रहने दें और आराम करें। जब पैक थोड़ा सूख जाए तो पानी की कुछ बूंदें चेहरे पर डालें और फिर हल्के हाथों से स्क्रब करना शुरू करें।

चीकू पैक के फायदे

चीकू में विटामिन ई होता है जो कि चेहरे में कोलेजन बूस्ट करता है। इससे ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होती है और झुर्रियों को कम करने में मदद मिलती है। इसके अलावा चीकू में एंटी बैक्टीरियल गुण होते हैं। जो काफी फायदेमंद है। ये स्किन में डेड सेल्स को हटा कर इसकी रंगत निखारता है।

इसे बनाने के लिए आपको चाहिए

पके हुए चीकू
शहद
शक्कर

कैसे बनाएं

इसे बनाने के लिए सबसे पहले चीकू को धोएं और इसके गूदे को निकाल लें। इसे अच्छे से मैश करें और फिर एक कटोरी में निकाल लें। फिर इसमें शहद मिलाएं और अच्छे से मिक्स करें। अंत में इसमें शक्कर डालें और मिक्स करें। चीकू से बना फेस पैक तैयार है।

About News Room lko

Check Also

शादी या सगाई की आ गई है तारीख तो जरूर कर लें ये काम, वरना बाद में हो सकता है अफसोस

अगर आपका रिश्ता तय हो गया है और सगाई या शादी की तारीख निकाली जाने ...