Breaking News

आपके सुंदर बालों को सन हीट और पोल्यूशन से बचाएगा हेयर सीरम, जानिये इसे उपयोग करने का तरीका

आप सभी अपने बालों की देखभाल के लिए क्या कुछ नहीं करते हैं जो कि लाजमी भी हैं। आखिर बालों से आपका आकर्षण बढ़ता है। लेकिन इसके लिए यह भी जानना जरूरी हैं कि चीजों का सही इस्तेमाल कैसे किया जाए। आज इस कड़ी में आप बात करने जा रहे हैं हेयर सीरम (Hair Serum) के बारे में जो कि बालों को सन हीट और पोल्यूशन से बचाता हैं। कर्ली हेयर में बेहतरीन परिणाम देता हैं। बालों को शाइनी और मजबूत बनाने का काम करता हैं। आज हम आपको इससे जुड़ी जानकारी देने जा रहे है कि इसका सही इस्तेमाल कैसे किया जाए। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

हेयर लेंथ और वॉल्यूम

बालों में हेयर सीरम का उपयोग करते समय उनकी लंबाई के साथ ही इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि आपके बाल कितने घने हैं। हेयर सीरम हमेशा धुले हुए बालों में लगाना चाहिए।

कौन ना लगाएं

हेयर सीरम केवल ड्राई बालों में लगाना ही सही होता है। अगर आपके बाल ऑइली हैं तो आपको हेयर सीरम के उपयोग से बचना चाहिए नहीं तो आपके बाल बहुत अधिक चिपचिपे हो सकते हैं।

लगाने का सही तरीका

हेयर सीरम की 6 से 7 ड्राप हाथ में लेकर इसे दोनों हथेलियों पर रगड़ लें। अब हल्के हाथों से बालों की जड़ों से लेकर बालों के अंतिम छोर तक सीरम लगाएं। जरूरी लगे को आप इस विधि को दो से तीन बार तक दोहरा सकते हैं। ध्यान रखें कि सीरम का उपयोग बहुत अधिक करने पर बाल चिपचिपे भी दिख सकते हैं। इसलिए मात्रा का ध्यान रखें।

About News Room lko

Check Also

बेहद खास है हनुमान जी का ये मंदिर, यहां दर्शन के लिए पार करनी होती हैं 76 सीढ़ियां

भारत के तकरीबन हर राज्य में धार्मिक स्थल हैं। हर धार्मिक स्थल का अपना अलग ...