Breaking News

फोर्ड और महिंद्रा ने आपसी साझेदारी की करी घोषणा, बताई ये वजह

कार निर्माता कंपनियों फोर्ड और महिंद्रा ने आपसी साझेदारी की घोषणा की है। ये दोनों ही कंपनियां एक दूसरे की खासियत का फायदा उठाते हुये भारतीय और विदेशी बाजारों पर अपनी पकड़ मजबूत करने की तैयारी मे हैं। इसके बाद से इस बात की उम्मीद बढ़ रही है कि दोनों मिलकर जल्द ही एसयूवी सेगमेंट में कई गाड़ियां लॉन्च कर सकते हैं।

कहा यह भी जा रहा है कि फोर्ड अगले कुछ सालों में भारतीय बाजार में लगभग 70 अरब रुपये इन्वेस्ट करने की तैयारी में है। इसके साथ ही फोर्ड भारतीय बाजार में लॉन्च करने के लिये 2 एसयूवी के लिये भी काम कर रही है।

फोर्ड की दोनों ही एसयूवी ह्युंडई और मारुति की एसयूवी को टक्कर देने के लिये लॉन्च की जा रही हैं। क्योंकि मारुति जल्द ही ब्रेजा और ह्युंडई क्रेटा का नया और अपग्रेड वर्जन लॉन्च करने की तैयारी में है।

इसके अलावा प्रीमियम कैटेगरी की कॉम्पैक्ट एसयूवी में कंपनी की तैयारी जीप कॉम्पास के टक्कर में भी कार उतारने की तैयारी है। हालांकि जीप की कॉम्पास को टक्कर देने के लिये महिंद्रा और फोर्ड दोनों मिलकर कार तैयार करेंगी। इसके अलावा फोर्ड और महिंद्रा इलेक्ट्रिक कार पर भी काम कर रही हैं जो फिगो के प्लेटफॉर्म पर होगी।

About News Room lko

Check Also

कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ कार्रवाई, ऑनलाइन तरीके से नए ग्राहक जोड़ने और क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक

बैंकिंग क्षेत्र के नियामक भारतीय रिजर्व बैंक ने कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई ...