Breaking News

विदेश मंत्री जयंशकर-NCW अध्यक्ष रेखा शर्मा ने किया मतदान, प्रमाण पत्र से किया गया सम्मानित, जानें क्यों

नई दिल्ली:  देश में आज छठे चरण के लिए मतदान हो रहे हैं। विदेश मंत्री एस जयशंकर और राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) की प्रमुख रेखा शर्मा ने भी आज दिल्ली में मतदान किया। खास बात यह है कि दोनों मतादाताओं को आज मतदान के बाद एक प्रमाण पत्र दिया गया। आखिर यह प्रमाण पत्र उन्हें क्यों दिया गया, आइये जानते हैं…

विदेश मंत्री ने मतदान के बाद अपनी तस्वीर एक्स पर साझा की। फोटो में उनके हाथों में एक प्रमाण पत्र था। एक्स पर उन्होंने प्रमाण पत्र मिलने का कारण भी बताया। उन्होंने बताया कि मैं अपने बूथ का पहला पुरुष मतदाता था इसिलए प्रमाण पत्र देकर मुझे सम्मानित किया गया। वहीं, रेखा शर्मा ने भी अपनी फोटो एक्स पर साझा की। फोटो साझा करते हुए उन्होंने कहा कि मैं अपने मतदान केंद्र की पहली वरिष्ठ नागरिक हूं। जयशंकर और शर्मा दोनों ने जनता से मतदान करने के लिए अपील की। उन्होंने कहा कि सभी मतदाता अपने-अपने घरों से निकलें और मतदान करें।

जयशंकर बोले- भाजपा सत्ता में आएगी मुझे विश्वास
विदेश मंत्री ने विश्वास जताया कि एक बार फिर दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सभी सातों सीट जीतेगी। उन्होंने मतदाताओं से वोटिंग की अपील की है। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि लोग बाहर आएं और अपना वोट डालें। यह देश के लिए एक निर्णायक क्षण है। मुझे विश्वास है कि भाजपा एक बार फिर सत्ता में वापसी करेगी।

आठ राज्यों की 58 सीटों पर मतदान
लोकसभा के छठे चरण में आठ राज्यों की 58 सीटों पर मतदान हो रहे हैं। 58 सीटों में बिहार-बंगाल की आठ-आठ, दिल्ली की सात, हरियाणा की 10, झारखंड की चार, उत्तर प्रदेश की 14, ओडिशा की छह और जम्मू-कश्मीर की एक सीट पर मतदान हो रहा है। वहीं, दिल्ली में सभी सात लोकसभा क्षेत्रों में वोटिंग हो रही है, जिसमें चांदनी चौक, पूर्वी दिल्ली, नई दिल्ली, उत्तर पूर्वी दिल्ली, उत्तर पश्चिम दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली और पश्चिमी दिल्ली हैं।

About News Desk (P)

Check Also

बंगाल रेल हादसे का असर, मध्य पूर्व रेलवे ने नियमों में किया बदलाव, ड्राइवरों को दी हिदायत

नई दिल्ली:  कंचनजंघा एक्सप्रेस हादसे से सबक लेते हुए मध्य पूर्व रेलवे (ईसीआर) ने अपने ...