Breaking News

बिहार के बगहा में सुरक्षाबलों ने मार गिराये चार दुर्दांत नक्सली

बिहार के बगहा जिले में सुरक्षाबलों ने शुक्रवार की सुबह करीब 5 बजे एक संयुक्त ऑपरेशन के दौरान एक नक्सली कैंप को तबाह कर दिया है. सुरक्षाबलों के इस ऑपरेशन में चार दुर्दांत नक्सलियों के मार गिराया है. उनके पास से भारी मात्रा में हथियार और आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गयी है. इस स्पेशल ऑपरेशन में मारे गये चारों नक्सलियों की शिनाख्त चल रही है, लेकिन बताया जा रहा है कि इनमें से एक सब-जोनल कमांडर बिपुल भी मारा गया है.

गौरतलब है कि सुरक्षाबलों की ये स्पेशल टीम पिछले 3 दिनों से इस ऑपरेशन को गोपनीय तरीके से चला रही थी, जिसके फलस्वरूप शुक्रवार को ये सफलता हाथ लगी है. एसटीएफ और एसएसबी अन्य नक्सलियों की तलाश में सचज़् ऑपरेशन शुरू कर दी है.

बताया जा रहा है कि वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के जंगल में नक्सलियों के छुपे होने की सूचना एसटीएफ को मिली थी. इसके बाद एसटीएफ ने एसएसबी के साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन शुरू किया. सर्च ऑपरेशन के दौरान ही नक्सलियों ने एसटीएफ और एसएसबी पर फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्यवाही में अबतक चार नक्सलियों के मारे जाने की सूचना है. तीन एसएलआर समेत चार आम्र्स भी बरामद किए गए हैं. नक्सलियों की पूरी टीम को पकडऩे के लिए अभी सर्च ऑपरेशन जारी है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

आईआईटी मंडी ने निकाला तोड़, अब नहीं होगे ओटीपी स्कैम, जानें क्या है adapID?

भारत में आए दिन लोग ओटीपी स्कैम के शिकार हो रहे हैं। हर दिन लोगों ...