Breaking News

कल से मुंबई-अहमदाबाद के बीच चलेगी देश की दूसरी तेजस एक्सप्रेस

मुंबई-अहमदाबाद रूट पर देश की दूसरी प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस शुक्रवार यानी 17 जनवरी से चलने लगेगी. हालांकि इस की व्यावसायिक शुरुआत 19 जनवरी से होगी. IRCTC के मुताबिक, इसकी बुकिंग शुरू भी हो गई है. महाराष्ट्र के मुंबई से गुजरात के अहमदाबाद तक चलने वाली इस ट्रेन में कुल 758 सीटें हैं, जिनमें 56 सीटें एग्जिक्यूटिव क्लास की और बाकी सीटें एसी चेयर क्लास की हैं. इस ट्रेन की स्पीड 160 किलोमीटर प्रति घंटा होगी.

E

रेलवे ने बताया है कि ट्रेन में वाईफाई के साथ-साथ कैटरिंग का मेन्यू मशहूर शेफ द्वारा तैयार किया गया है. यात्रियों को मुफ्त में 25 लाख रुपये का रेल यात्रा भी बीमा मिलेगा. जानकारी के मुताबिक तेजस एक्सप्रेस के हर कोच में इंटिग्रेटेड ब्रेल डिस्प्ले, डिजिटल डेस्टिनेशन बोर्डस और इलेक्ट्रॉनिक रिजर्वेशन चार्ट भी हैं.

तेजस एक्सप्रेस मुंबई-अहमदाबाद रूट पर सुबह 06.40 बजे अहमदाबाद से चलेगी और दोपहर 01 बजट 10 मिनट पर मुंबई सेंट्रल पहुंचेगी. इस ट्रेन का नंबर अहमदाबाद से चलते वक्त 82902 होगा. वहीं, मुंबई से वापसी में इसी ट्रेन का नंबर 82901 हो जाएगा. यह ट्रेन मुंबई सेंट्रल से दोपहर बाद 3 बजकर 40 मिनट पर चलेगी और रात 9 बजकर 55 मिनट पर अहमदाबाद पहुंचेगी.

About Aditya Jaiswal

Check Also

आज का राशिफल: 18 अप्रैल 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए बाकी दिनों की तुलना में अच्छा रहने वाला ...