Breaking News

विद्यांत में गांधी जयंती अमृत उत्सव

लखनऊ। महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री जयंती की पूर्व संध्या पर विद्यांत हिंदू पीजी कॉलेज की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाइयों ने आजादी का अमृत महोत्सव के तहत एक संगोष्ठी का आयोजन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के उप प्राचार्य डॉ राजीव शुक्ला ने की। कार्यक्रम का संचालन डॉ डीके त्रिपाठी ने किया। स्वागत भाषण डॉ उषा ने दिया। कॉलेज के शिक्षकों ने गांधी जी और शास्त्री जी दोनों को पुष्पांजलि अर्पित की।

कार्यक्रम में मुख्य वक्ता डॉ. बृजेंद्र पांडे और डॉ. नरेंद्र सिंह थे। डॉ. बृजेंद्र पांडे ने महात्मा गांधी के जीवन और दर्शन के बारे में विस्तार से बताया। डॉ. नरेंद्र सिंह ने लाल बहादुर शास्त्री के जीवन और योगदान पर प्रकाश डाला। डॉ रमेश यादव ने दर्शकों को बापू का पसंदीदा गीत गाने के लिए प्रेरित किया। मंदिरा मिश्रा, सानिया सिद्दीकी, मेनका रावत,रुचि सोनकर आदि छात्रों ने भी उनके बारे में अपने विचार रखे।

शिवम यादव, किरण गौतम, इशांत सिन्हा, मुस्कान बहेलिया आदि छात्रों ने महात्मा गांधी के स्वदेशी आंदोलन और अंग्रेजी सामानों के बहिष्कार पर एक नाटक प्रस्तुत किया।

कार्यक्रम में डॉ.अमित वर्धन,डॉ. आलोक भारद्वाज, डॉ. डीके श्रीवास्तव, डॉ. बृजेश श्रीवास्तव, डॉ. अर्शी परवीन,डॉ प्रभा गौतम, डॉ. सावित्री तारागी, डॉ. मनीष श्रीवास्तव, डॉ. श्रवण गुप्ता, डॉ. हनीफ, डॉ.शहादत, डॉ. जितेंद्र कुमार पाल,डॉ. संजय यादव, डॉ. शांतनु,डॉ. राजू कश्यप,डॉ. गीतेश आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम का समापन एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डॉ. बीबी यादव के धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ।

About Samar Saleel

Check Also

नाका गुरुद्वारा में वैक्सिनेशन का आंकड़ा पहुंचा 70 हजार के पार, 478 लोगों को लगी वैक्सीन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के तत्वावधान में चल ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *