Breaking News

मैक्सिको के पास पकड़ा गया गैंगस्टर दीपक बॉक्सर, लाया जा सकता है भारत

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने देश से बाहर पहली बार किसी गैंगस्टर को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। टीम ने अमेरिकी खुफिया एजेंसी एफबीआई और इंटरपोल की मदद से देश के टॉप टेन गैंगस्टरों में शुमार दीपक पहलवान उर्फ बॉक्सर को मैक्सिको के पास से गिरफ्तार किया है। गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, दीपक को एक-दो दिन में भारत लाया जा सकता है।

दिल्ली पुलिस सिविल लाइंस इलाके में बिल्डर अमित गुप्ता की हत्या के मामले में दीपक बॉक्सर की तलाश कर रही थी। दीपक लंबे समय से देश से बाहर था। रोहिणी कोर्ट में जितेंद्र गोगी की हत्या के बाद से वह गोगी गैंग की कमान संभाल रहा था।

गोगी गैंग की लॉरेंस बिश्नोई गैंग से सांठगांठ है। दीपक 2016 में बहादुरगढ़ में दिल्ली पुलिस की कस्टडी से गोगी को छुड़ाने के बाद चर्चा में आया था। बॉक्सर गैंग पर 2018 में मकोका लगने के बाद से वह फरार था। इस दौरान भी अमित गुप्ता समेत दो हत्याएं, पुलिसकर्मियों पर कातिलाना हमला और मार्च 2021 में कुलदीप उर्फ फज्जा को जीटीबी अस्पताल से पुलिस कस्टडी से भगाकर ले जाने में वॉन्टेड था। बिल्डर अमित गुप्ता की हत्या ने नौकरशाहों व आईपीएस अफसरों में सनसनी फैला दी थी।

वह बरेली से रवि अंटिल नाम से फर्जी पासपोर्ट बनवाकर कोलकाता के रास्ते जनवरी 2023 में मैक्सिको भाग गया था। पासपोर्ट पर मुरादाबाद, यूपी का पता दिया था।दीपक को पकड़ने के लिए स्पेशल सेल के विशेष पुलिस आयुक्त एचजीएस धालीवाल की देखरेख में टीम बनाई गई थी।

About News Room lko

Check Also

ईडी के हलफनामे पर केजरीवाल का जवाब, एजेंसी पर लगाए मनमानी के आरोप; कहा- रिश्वत के कोई सबूत नहीं

दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय के हलफनामे का ...