Breaking News

न्यूजीलैंड ने टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत के खिलाफ 51 रनों की बढ़त की हासिल

काइल जैमीसन और अनुभवी टिम साउदी की शानदार गेंदबाजी के बाद कप्तान केन विलियमसन के अर्धशतक 89 रनों की सहायता से न्यूजीलैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत के खिलाफ 51 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. खराब रौशनी के कारण दूसरे दिन का खेल समय से पहले समाप्त हो गया. मेजबान टीम न्यूजीलैंड ने विलियमसन के 89 और रॉस टेलर के 44 रनों की सहायता से दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 216 रन बना लिए थे.

ल समाप्त होने के समय बी जे वाटलिंग 14 और कोलिन डी 4 रनों पर खेल रहे थे. वहीं भारत की ओर से इशांत शर्मा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए जबकि मो शमी और आर अश्विन को एक-एक विकेट मिला. इससे पहले युवा काइल जैमीसन और अनुभवी टिम साउदी की शानदार गेंदबाजी से मेजबानों ने भारतीय टीम को पहली पारी में 165 रनों पर समेटने के बाद 51 रनों अहम बढ़त हासिल की. जैमीसन और साउदी ने चार-चार विकेट लिए.

जैमीसन ने 16 ओवर में 49 रन देकर चार विकेट लिए. वहीं साउदी ने 20.1 ओवर में 49 रन देकर चार विकेट लिए. भारत ने दूसरे दिन पांच विकेट पर 122 रन से आगे खेलते हुए आखिरी पांच विकेट 43 रन के भीतर गंवा दिए. ऋषभ पंत ने छक्के के साथ शुरूआत की पर वह 19 रन बनाकर रन आउट हो गये.

 

इसके बाद अगली ही गेंद पर टिम साउदी ने अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को पेवेलियन भेज दिया. वहीं रहाणे भी 46 रन बनाकर आउट हो गए. मोहम्मद शमी ने 21 रन जबकि ईशांत ने पांच रन बनाये. जेमिसन ने इशांत और साउदी ने शमी का विकेट लेकर भारतीय पारी को समाप्त कर दिया. इसके बाद मेजबान न्यूजीलैंड टीम ने संभलकर शुरुआत की भारत को 11वें ओवर में इशांत ने टॉम लेथम 11 को आउट कर पहली सफलता दिलाई. लेथम के बाद टॉम ब्लंडेल 30 और विलियमसन ने अपनी टीम की पारी को संभाला लिया. इन दोनों की साझेदारी को इशांत ने ब्लंडल को क्लीन बोल्ड कर तोड़ा. इसके बाद अनुभवी रॉस टेलर मैदान में आये. विलियमसन और टेलर ने पारी को आगे बढ़ाया और अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. दोनों के बीच 93 रन की साझेदारी हुई. इशांत ने टेलर को 44 के निजी स्कोर पर अपना तीसरा शिकार बना लिया.

About News Room lko

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...