Breaking News

गैंगस्‍टर सुख बिकरीवाल दिल्‍ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार, ISI के लिए करता था काम

कुख्‍यात गैंगस्‍टर सुख बिकरीवाल को दिल्‍ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया है. उसे दुबई से प्रत्‍यर्पित कर भारत लाया गया है. सुख बिकरीवाल के भारत में लैंड करते ही दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने उसे अपनी हिरासत में ले लिया. इस गैंगस्‍टर पर पाकिसतानी खुफिया एजेंसी ISI के लिए काम करने का आरोप है.

जानकारी के मुताबिक, ISI के इशारे पर यह पंजाब में हत्‍याएं करवाता था. दिसंबर की शुरुआत में दिल्‍ली पुलिस ने 5 आतंकियों को दबोचा था. उनसे पूछताछ में सुख बिकरीवाल का नाम भी सामने आया था.

सुख बिकरीवाल खालिस्‍तानी आतंकी संगठनों से भी जुड़ा रहा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्‍तान की कुख्‍यात खुफिया एजेंसी ISI के इशारों पर वह पंजाब में टारगेटेड किलिंग्‍स करवाता था. गैंगस्‍टर बिकरीवाल को इसी महीने दुबई में हिरासत में लिया गया था. उसके बाद से ही उसे भारत लाने की कवायद चल रही थी.

Loading...

उससे पूछताछ में आतंकी संगठनों और पाकिस्‍तान के मंसूबों और रची गई साजिशों के बारे में जानकारी हासिल की जा सकती है.  मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सुख बिकरीवाल पाकिस्तान खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए काम करता था. दुबई में रहकर उसने अपना हुलिया बदल लिया. बदले हुलिये में वह  पगड़ी पहनने के साथ ही दाढ़ी भी रखने लगा था.

इस महीने की शुरुआत में दिल्‍ली में पांच आतंकी पकड़े गए थे. उनसे पूछताछ में बिकरीवाल का नाम भी सामने आया था. गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पांचों आतंकियों को दिल्‍ली के शकरपुर इलाके में मुठभेड़ के बाद पकड़ा था.

इनमें से दो आतंकी पंजाब और तीन कश्मीर के रहने वाले हैं. स्पेशल सेल की टीम पर आतंकियों ने फायरिंग की थी, फिर इसके जवाब में स्पेशल सेल की ओर से भी फायरिंग की गई. मुठभेड़ के दौरान कुल 13 राउंड फायरिंग हुई. फिर आतंकियों पर काबू करके स्पेशल सेल ने उन्हें गिरफ्तार किया था.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

पश्चिम बंगाल : जलपाईगुड़ी में भीषण सड़क हादसा, 13 की मौत, घना कोहरा बना वजह

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी के धुपगुड़ी सिटी में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *