Breaking News

10 जनवरी 2023 से शुरू जीडी परीक्षा, ऐसे होगा सेलेक्शन जारी एडमिट कार्ड

 एसएससी जीडी परीक्षा 10 जनवरी 2023 से शुरू होने वाली है और यह 14 फरवरी तक चलेगी. इन एग्जाम के लिए एसएससी की तरफ से एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए गए हैं. जिन कैंडिडेट्स ने इसके लिए आवेदन किया था वह एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट से अपने एडमिट कार्ड डानउनलोड कर सकते हैं. इसके लिए कमीशन की तरफ से एग्जाम कैलेंडर जारी किया गया है. अगर आप भी SSC Exam की तैयारी कर रहे हैं तो स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट से परीक्षा की तारीख चेक कर सकते हैं.

एग्जाम पैटर्न की बात करें तो एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा में अलग अलग सब्जेक्ट्स से सवाल आएंगे. इसमें जनरल इंटेलिजेंस और रीजनिंग, जनरल नॉलेज और अवेयरनेस, एलिमेंट्री मैथमेटिक्स और अंग्रेजी / हिंदी से सवाल आएंगे. एग्जाम में 160 नंबर के सवाल आएंगे. इसमें 80 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाएंगे. इन सवालों को करन के लिए 60 मिनट का समय मिलेगा. डिटेल में जानकारी के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

SSC GD कांस्टेबल भर्ती के लिए सेलेक्शन सीबीटी, पीईटी, पीएसटी और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. इन पदों पर सेलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को 18,000 रुपए से 56900 रुपए महीने तक सैलरी मिलेगी.

इस भर्ती से इन पदों पर होगी भर्ती
एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा के माध्यम से सीमा सुरक्षा बल (BSF), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF), सशस्त्र सीमा बल (SSB), भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP), नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB), असम राइफल्स और सेक्रेटेरिएट सिक्योरिटी फोर्स (SSF) में कुल 45284 खाली पदों को भरा जाएगा.

How to Download SSC GD Constable 2022 Admit Card

  • कैंडिडेट्स अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबासाइट ssc.nic.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर आपको रीजनल वेबसाइट्स के लिंक मिल जाएंगे.
  • यहां आपको  SSC MPR पर क्लिक करना है. अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा.
  • अब आपको अपना SSC GD Constable admit card डाउनलोड करने के लिए वहां मांगी गई जरूरी डिटेल्स डालकर लॉगिन करना होगा.
  • अब आप अपना SSC GD Constable admit card डाउनलोड कर पाएंगे.

About News Room lko

Check Also

बैंक आफ बड़ौदा को तीसरी तिमाही में अब तक का सर्वोच्च 3853 करोड़ का शुद्ध लाभ

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। बैंक आफ बड़ौदा ने वित्तीय वर्ष 2022-23 की ...