Breaking News

उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक ने की कार्य प्रगति की समीक्षा की

• गतिशीलता वृद्धि, संरक्षा और ढांचागत कार्यों की समीक्षा

• बेहतर क्रू-प्रबंधन एवं समयपालनबद्धता पर दिया बल

नई दिल्ली। उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने उत्‍तर रेलवे के प्रमुख विभागाध्‍यक्षों और मंडल रेल प्रबंधकों के साथ आज उत्‍तर रेलवे की कार्य-प्रगति की समीक्षा की। उत्‍तर रेलवे के प्रधान कार्यालय में आयोजित इस बैठक में समयपालनबद्धता, संरक्षा, यात्री सुविधाओं और बुनियादी ढांचे के विकास जैसे विभिन्न क्षेत्रों में हुई प्रगति का आंकलन किया गया। समीक्षा बैठक का मुख्य मसौदा कार्य-प्रणाली में और सुधार के लिए सामर्थ्य की पहचान करना, चुनौतियों का समाधान करना और अगले लक्ष्य निर्धारित करना रहा।

समीक्षा बैठक के दौरान, श्री चौधुरी ने इन दिनों हो रही भीषण गर्मी में रेल परिचालन को सुगम बनाने और यात्रियों को गुणवत्‍तापूर्ण सेवाएं प्रदान करने के लिए रेलवे कर्मचारियों के समर्पित प्रयासों की सराहना की। यात्रियों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए उन्नत सुरक्षा उपायों, शेड्यूल का कड़ाई से पालन और ग्राहक-केंद्रित पहल की आवश्यकता पर जोर दिया गया। श्री चौधुरी ने बेहतर क्रू-प्रबंधन और मानव शक्ति के यथासंभव उपयोग पर जोर दिया।

उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक ने की कार्य प्रगति की समीक्षा की

उन्होंने ट्रेनों की समयपालनबद्धता का बेहतर रिकॉर्ड बनाए रखने और गतिशीलता बढ़ाने से संबंधित कार्यों में तेजी लाने और प्रगति की जांच करने के लिए अभियान चलाने के निर्देश दिये। उन्होंने रेलपथों और वैल्‍डों के अनुरक्षण मानकों में सुधार, रेलपथों के किनारे पड़े स्‍क्रैप को हटाने के लिए ज़ोन में किए गए कार्यों की भी समीक्षा की।

उन्होंने रेल संचालन में मानवीय असफलताओं को कम करने पर जोर दिया। उन्होंने माल लदान की गति की निरंतरता बनाए रखने और रेलवे के व्यवसाय को बढ़ाने के लिए नए रास्ते तलाशे जाने के लिए कहा। उन्होंने यह भी कहा कि रेलवे द्वारा दी जाने वाली पहल और रियायतें ग्राहकों तक पहुंचनी चाहिए। उत्‍तर रेलवे अपने उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित, सुगम और बेहतर सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

स्पेस एजुकेशन हब बनाने के प्रयास

लखनऊ। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की अध्यक्षता में राजभवन पर अंतरिक्ष विज्ञान शिक्षा संवर्द्धन कार्यक्रम ‘आविष्कार‘ ...