Breaking News

कस्बा बेला में वीणा वादिनी विद्यालय की छात्राओं एवं शिक्षिकाओं ने थाने में मनाया रक्षाबंधन, पुलिस कर्मियों को बांधी राखी

बिधूना। भाई-बहनों के पवित्र प्रेम का त्योहार रक्षाबंधन पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। तहसील क्षेत्र बिधूना के बेला की छात्राओं और शिक्षिकाओं ने इस अवसर बेला में स्थित थाने में जाकर पुलिस कर्मियों के हाथों में राखी बांधी। पुलिसकर्मियों ने भी इस मौके पर बहनों को गिफ्ट के रूप में उनको सुरक्षा देने का वादा किया।

कस्बा बेला में स्थित वीणा वादिनी शिशु मंदिर स्कूल की छात्राओं व शिक्षिकाओं ने बेला थाने पहुंचकर पुलिस कर्मियों की कलाई पर राखी बांध कर रक्षा का वचन लिया। इस दौरान पुलिस कर्मियों ने भी बढ़-चढ़कर भाई का धर्म निभाते हुए उनके जीवन में खुशियों की कामना की। छात्राएं व शिक्षिकाएं विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती अनुपम, उपप्रधानाचार्य आलोक मिश्रा, डायरेक्टर दिव्यांश मिश्रा के नेतृत्व में थाने पहुंचा था।

छात्राओं ने थानाध्यक्ष प्रशान्त कुमार व इंस्पेक्टर रस्तोगी सहित सभी पुलिस कर्मियों की कलाई पर राखी बांधी। रक्षाबंधन के पावन पर्व के दौरान ड्यूटी पर रहने वाले पुलिस कर्मियों की कलाई पर प्यार भरे बंधन रूपी धागे को बांधकर बहनों की रक्षा का वचन लेते हुए अपनी ड्यूटी पूरी निष्ठा करने की अपील भी की।

प्रधानाचार्या श्रीमती अनुपम ने बताया कि रक्षाबंधन प्रेम और सौहार्द का पर्व होने के साथ परस्पर रक्षा के संकल्प का भी पर्व है। पुलिस समाज की सुरक्षा का दायित्व का निर्वहन करती है, इसलिए पुलिस को भी रक्षा सूत्र बांधने का नैतिक दायित्व हम सभी का है। इस मौके पर मनीष, शैलेन्द्र राठौर गुलशन कुमार, दीक्षा, कनकलता, कुममुम, रिचिता मिश्रा, सोनम, राखी, साधना सभी शिक्षक शिक्षिकाओं के अलावा दिव्या पाल, दीक्षा, शैलजा, तान्या चौहान, पलक, वैष्णवी, आमिनी मिश्रा, शुभ्रा मिश्रा सहित कई छात्राएं मौजूद रहीं।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर 

About Samar Saleel

Check Also

देवबंद में NIA और ATS की छापेमारी, बिहार के युवक को साथ ले गई टीम, विदेशी फंडिंग का शक

देवबंद:  राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) व आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) ने संयुक्त रूप से छापा ...