Breaking News

बालों को खूबसूरत बनाती है ग्लिसरीन, ऐसे करे इस्तेमाल

चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने में तीखे नैन-नक्श का ही नहीं बल्कि आपके लंबे घने बालों का भी हाथ होता है। लेकिन आजकल हर दूसरा व्यक्ति हेयर फॉल की समस्या से परेशान है।

जिसका मुख्य कारण प्रदूषण, जरूरत से ज्यादा तनाव और खान-पान में गड़बड़ी हो सकती है। अगर आपके साथ भी यही समस्या है तो आप ग्लिसरीन का इस्तेमाल कर सकती हैं। जी हां, ग्लिसरीन का यूज सिर्फ चेहरे की ही खूबसूरती को निखारने के लिए नहीं किया जाता है बल्कि ये आपके बालों से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करने में मदद करता है। आइए जानते हैं कैसे।

दो मुंहे बालों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए पपीते को मसलकर उसमें थोड़ा-सा दही और दो बूंद ग्लिसरीन डालकर पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट को 30 मिनट के लिए बालों पर लगा छोड़ दें। आपके बालों में चमक आने के साथ दो मुंहे बालों की समस्या भी दूर होगी।

अगर आपकी समस्या का कारण फ्रिजी और ड्राई बाल हैं तो ग्लिसरीन की मदद लें। बालों पर ग्लिसरीन लगाने से बालों को भीतर तक नमी मिलती है। जिससे उनका रूखापन दूर होता है। इस उपाय को करने के लिए पानी में थोड़ा सी ग्लिसरीन डालकर अपने बालों में लगाएं। 15 मिनट बाद बाल सादे पानी से धो लें। इस उपाय को करने से बाल मुलायम और सिल्की होंगे।

About News Room lko

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...