Breaking News

अन्तर विद्यालयी योग प्रतियोगिता में सीएमएस के तीन छात्रों को गोल्ड मेडल

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अशर्फाबाद कैम्पस के तीन मेधावी छात्रों मोहम्मद आहिल अंसारी (कक्षा-1), रेहान हुसैन (कक्षा-5) एवं अयान अली (कक्षा-9) ने अन्तर-विद्यालयी योग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल अर्जित कर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है। यह प्रतियोगिता लखनऊ डिस्ट्रिक्ट योगा एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित हुई।

इस प्रतियोगिता में लखनऊ के विभिन्न प्रतिष्ठित विद्यालयों के छात्रों ने प्रतिभाग कर अपने दमखम का प्रदर्शन किया तथापि कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच सीएमएस के इन होनहार छात्रों ने विभिन्न योगासनों, यौगिक क्रियाओं एवं शारीरिक क्षमता का जोरदार प्रदर्शन कर गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। जहाँ एक ओर मोहम्मद आहिल ने 8 वर्ष से कम आयु वर्ग में गोल्ड जीता तो वहीं दूसरी ओर रेहान ने 8 से 10 वर्ष आयुवर्ग में जबकि अयान ने 12 से 14 आयु वर्ग में गोल्ड मेडल अपने नाम किया। सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने इन प्रतिभाशाली छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए सभी छात्रों को योग करने की सलाह दी है।

सीएमएस के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी ने बताया कि सीएमएस अपने छात्रों को उनकी रूचि के अनुसार विभिन्न क्षेत्रों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हेतु सदैव प्रोत्साहित करता है और यही कारण है कि सीएमएस के छात्र शैक्षणिक क्षेत्र के अलावा भी विभिन्न राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में सफलता अर्जित कर विद्यालय का गौरव बढ़ा रहे हैं।

सीएमएस का मानना है कि योग हमारी महान साँस्कृतिक विरासत का ही एक अंग है तथापि वर्तमान जीवन शैली को देखते हुए यौगिक क्रियाओं से भावी पीढ़ी को अवगत कराना हम सबका परम दायित्व है ताकि एक स्वस्थ एवं समृद्ध समाज की स्थापना संभव हो सके।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...