Breaking News

पेट्रोल डीजल की कीमतें बढाकर खाली तिजोरी भरने में जुटी सरकार- लोकदल

लखनऊ। मूल्यवृद्धि का ठीकरा तेल कंपनियों पर फोड़े जाने पर लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि हो रही है। सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल की कीमतों में प्रति लीटर 28 से 29 पैसे एवं डीजल की कीमतों में 24 से 28 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। देश के कई शहरों में पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये के पार हो गई हैं। मई के महीने में पेट्रोल डीजल कीमतों में यह 17वीें मूल्यवृद्धि है।

राजस्थान की बात करें तो यहां यहां तो हद ही हो गई पेट्रोल 105 रुपये प्रति लीटर ।कोरोना महामारी और उसके बाद लगातार दो लाॅकडाउन ने आम आदमी की कमर तोड़ कर रख दी है, उसके बाद बार बार बढ़ रही पेट्रोल डीजल की कीमतों ने लोगों की परेशानियों और बढ़ा दी है पेट्रोल डीजल की कीमतो में हो रही वृद्धि से जहां आम आदमी परेशान है ऐसा लगता है कि सरकार को पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्यवृद्धि की कोई चिंता नहीं है।एक महीने में 17 बार कीमतों का बढ़ना कोई सामान्य बात नहीं है, फिर भी सरकार बेफिक्र नजर आ रही है। सरकार ने पेट्रोलियम पदार्थों में हो रही मूल्यवृद्धि का ठीकरा तेल कंपनियों पर फोड़ा है।

केंद्र सरकार कई बार कह चुकी है कि पेट्रोल डीजल की कीमतें हमारे नियंत्रण के बाहर है लेकिन कोई यह बताने को तैयार नहीं कि आखिर पश्चिम बंगाल और अन्य राज्यों के चुनाव के वक्त ये कीमतें क्यों नहीं बढ़ी। मौजूदा शासक चुनाव जीतने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। पेट्रोल डीजल लगातार महंगा हो रहा था लेकिन अचानक से चुनावों के दौरान यह सस्ता हो गया, अब जब चुनाव बीत गए तो ये एक बार फिर से महंगा होने लगा क्यों? भारत में पेट्रोल पाकिस्तान से दोगुना महंगा है। पाकिस्तान में अभी पेट्रोल 51.39 रुपये मिल रहा है। चीन की तो वहां पर पेट्रोल 81.68 रुपये प्रति लीटर है।

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...