Breaking News

डिसिल्टिंग मशीन से होगी सीवर सफाई

लखनऊ। महापौर संयुक्ता भाटिया ने स्वेज इंडिया कंपनी की शहर की सीवर सफाई हेतु तीन नई डिसिल्टिंग मशीनों का लोकार्पण किया। इस अवसर पर सुएज अधिकारियों द्वारा मशीनों की कार्यपद्धति का वर्णन किया गया। बताया गया कि इन मशीनों के कारण कितनी भी गहराई के सीवर में उतरे बिना सफाई संभव होगी। साथ ही साथ सीवर से निकलने वाली सिल्ट उसी वाहन में भरकर ले जायी जाएगी।

इसी के साथ ही मशीनों का क्रियान्वन करके भी महापौर के समक्ष दिखाया गया। महापौर ने बताया कि सीवर की मैनुअल सफाई करने से जनहानि की समस्या आती थी, जिसे देखते हुए अब डिसिल्टिंग मशीन (हाइड्रोलिक ग्रैबर) से सीवर सफाई कराई जाएगी। अभी छोटी गलियों में बड़ी मशीन नही जा पाती थी। परंतु अब यह मशीने वहां कार्य कर पाएंगी। आगे और भी सीवर सफाई हेतु डिसिल्टिंग मशीने लखनऊवासियों की सेवा में समर्पित की जाएगी।

महापौर संयुक्ता भाटिया ने कंपनी के कार्यो की सराहना करते हुए कहा कि पिछले 1.5 साल से किसी भी तरह की सीवर दुर्घटना नहीं हुई हैं, जो काबिले तारीफ हैं। वही लोहिया नगर ज़ोन 3 की पार्षद मिथिलेश चौहान ने बताया कि सुएज इंडिया के आने के बाद से उनके वार्ड में सीवर सम्बन्धी समस्या काफी कम हो गयी हैं। इसके लिए महापौर ने सुएज की पूरी टीम को बधाई दिया।

About Samar Saleel

Check Also

कृषि बीज भंडार चढ़ा भ्रष्टाचार की भेंट

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें शिवगढ़/रायबरेली। एक तरफ जहां प्रदेश के मुखिया योगी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *