Breaking News

किसान के सभी ऋण माफ करें प्रदेश सरकार: सुनील सिंह

लखनऊ। किसानों द्वारा लगातार की जा रही आत्महत्या पर चिंता व्यक्त करते हुए लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह ने कहा कि देश की 60 प्रतिशत आबादी खेती के कार्य पर निर्भर है। देश की अर्थव्यवस्था का मुख्य आधार खेती ही है, बावजूद इसके सरकार द्वारा किसानों के प्रति उदासीन रवैया अपनाया जाता है।

जिससे खेती का कार्य करना घाटे का सौदा साबित हो रहा है देश का 86 प्रतिशत किसान सीमांत भूमिहीन अथवा इतनी कम जमीन के मालिक है कि उसको अपने परिवार का पेट पालना मुश्किल है।

वहीं दूसरी ओर कोरना काल में किसानों भी बेहाल है उनके ऊपर कर्ज का बोझ लगातार बढ़ता जा रहा है प्रदेश सरकार को किसानों के समस्त प्रकार के ऋण माफ करना चाहिए तथा सभी सर चार्ज के साथ ही बिजली-पानी के बिल भी समाप्त करना चाहिए ताकि पहले से आर्थिक तंगी से जूझ रहे किसानों पर यह बोझ कम हो सके।

श्री सिंह ने कहा कि 2019 खरीफ की बीमा राशि किसानों को नहीं मिल पाई बैंक अधिकारियों द्वारा जानबूझकर किसानों का उत्पीड़न करते हुए परेशान किया जा रहा है। लोकदल की मांग है किसानों को 24 घंटे विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाए पेट्रोल, डीजल पर सब्सिडी दी जाए खाद एवं बीज की कालाबाजारी पर लगाम लगाई जाए किसानों की उपज का दाम बढ़ाया जाए।

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र शिवम सक्सेना का द न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी में प्रशासनिक अधिकारी के पद पर हुआ चयन

लखनऊ विश्वविद्यालय के अभियांत्रिकी एवं तकनीकी संकाय के सिविल इंजीनियरिंग 2021 बैच के छात्र शिवम ...