Breaking News

केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों को तोहफा देगी सरकार, बढ़ सकती है सैलरी

केंद्रीय कर्मचारियों को बहुत जल्द एक बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. इससे केंद्रीय कर्मचारियों को कोरोना वायरस महामारी की वजह से वित्तीय चुनौतियों का सामना करने में मदद मिल सकती है. दरअसल, महामारी की वजह से केंद्र सरकार ने इन कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में कटौती कर दिया था.

लेकिन, अब उम्मीद की जा रही है कि जनवरी 2021 से जून 2021 तक के लिए महंगाई भत्ते यानी डीए में बढ़ोतरी की जा सकती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक जल्द ही केंद्रीय कर्मचारियों को बढ़कर सैलरी मिलेगी.

साथ ही पेंशनर्स को भी सरका डीए पर राहत दे सकती है. 7th Pay Commission के मुताबिक, डीए के ऐलान के बाद केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में बड़ा इजाफा होगा.

कोरोना महामारी को देखते हुए सरकार ने पिछले साल अहम फैसला लेते हुए DA की पुरानी दर (17 फीसदी) को जून 2021 तक के लिए लागू करने का ऐलान किया था. जुलाई से दिसबर 2020 के लिए अतिरिक्त चार फीसदी DA अभी भी उनके मासिक वेतन में नहीं जोड़ा गया है.

यही वजह है कि मौजूदा DA दर 21 फीसदी है लेकिन चार फीसदी कम मिल रहा है. ऐसे में कर्मचारियों और पेंशनर्स को उम्मीद है कि सरकार होली के आसपास उन्हें तोहफा दे सकती है. सरकार के इस घोषणा से 50 लाख कर्मचारियों और 61 लाख पेंशनभोगियों को फायदा होगा.

About Aditya Jaiswal

Check Also

रेल मंत्रालय को नहीं पता वंदे भारत ट्रेनों से कितना राजस्व आया, RTI के तहत सवाल का मिला यह जवाब

रेल मंत्रालय वंदे भारत ट्रेनों के राजस्व सृजन का अलग से कोई रिकॉर्ड नहीं रखता ...