Breaking News

बाढ़ पीड़ितों के साथ सरकार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पीड़ित लोगों के प्रति बहुत संवेदनशील है। उन्होंने सहारनपुर पहुँच कर बाढ़ग्रस्त क्षेत्रो का निरीक्षण किया। बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री का वितरण किया। अधिकारियों को निर्देशित किया कि बाढ़ राहत कार्य युद्ध स्तर पर चलाए जायें, बाढ़ प्रभावितों की मदद में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं होनी चाहिए। कहा कि आपदा से प्रभावित लोगों को किसी प्रकार की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी, सरकार हरसंभव मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है। बाढ़ पीडितो व आपदा की चपेट में आए लोगों के लिए सरकार ने राहत शिविर लगाए हैं।

बाढ़ पीड़ितों के साथ सरकार

राहत शिविर में रह रहे लोगों के उचित खान-पान की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। किसानों की फसल को हुए नुकसान का सर्वे कराया जाएगा, नुकसान का आकलन कर, उसके अनुरूप शीघ्र आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। जिनके मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं, उन्हें मुआवजे के साथ बरसाती भी उपलब्ध करायी जायेगी। मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग को स्वास्थ्य के प्रति पूरी तरह सावधानी बरतने के साथ दवाओं की उपलब्धता बनाए रखने के निर्देश दिए।

कांवड़ियों को सुविधा

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सावन के पवित्र माह में कांवड़ यात्रा श्रद्धा और उत्साह के साथ जारी है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में लगभग 04 करोड कांवड़ यात्री हरिद्वार से जल लेकर अपने अपने गंतव्यों एवं शिवालयों में जा रहे हैं, जो शिवरात्रि के दिन जल चढ़ायेंगें। कांवड़ियों की आस्था को ध्यान में रखते हुए उनकी सुरक्षा के साथ-साथ अन्य सुविधाएं शासन-प्रशासन, जनप्रतिनिधयों एवं स्वयंसेवी संगठनों द्वारा प्रदान की जा रही हैं।

👉एक और अनोखी उड़ान, क्या होगा भारत का चाँद!

आस्था का सम्मान करने के लिए कल सहारनपुर में कांवड़ यात्रियों पर पुष्पवर्षा की जाएगी। शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ और गाजियाबाद में पुष्पवर्षा का कार्य चल रहा है। आस्था के सम्मान के साथ हर नागरिक की सुरक्षा के लिए सरकार पूरी तत्परता के साथ कार्य कर रही है।

रिपोर्ट-डॉ दिलीप अग्निहोत्री

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...