Breaking News

स्कूलों में ऑफलाइन पढ़ाई प्रारंभ करने का सरकार का निर्णय भावी पीढ़ी के भविष्य निर्माण में मील का पत्थर साबित होगा : डॉ. जगदीश गांधी

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने बच्चों के हित में स्कूलों में सभी कक्षाओं की ऑफलाइन पढ़ाई करवाने हेतु प्रदेश सरकार को हार्दिक धन्यवाद दिया है। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा एवं अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी को प्रेषित पत्र में डा. गाँधी ने प्रदेश सरकार के निर्णय पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा है कि प्रदेश सरकार का यह निर्णय भावी पीढ़ी के भविष्य निर्माण में मील का पत्थर साबित होगा। डा. गाँधी ने कोरोना महामारी को प्रभावी ढंग से नियन्त्रित करने हेतु प्रदेश सरकार की भूरि-भूरि प्रशंसा की है।

उक्त जानकारी सीएमएस के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने दी है। श्री शर्मा ने बताया कि विदित हो कि कोरोना महामारी के कारण प्रदेश के सभी स्कूल विगत एक महीने से बंद थे, जिसका बच्चों के मानसिक व शारीरिक स्वास्थ्य व पढ़ाई पर प्रतिकूल असर पड़ रहा था। कोरोना महामारी में सुधार को देखते हुए प्रदेश सरकार ने कक्षा-9 से 12 तक की कक्षायें संचालित करने की अनुमति विगत 7 फरवरी को प्रदान कर दी थी जबकि कक्षा-1 से 8 तक की कक्षाओं को सोमवार, 14 फरवरी से संचालित करने का आदेश दिया गया है। इस निर्णय की छात्रों, शिक्षकों व अभिभावकों ने एक स्वर से सराहना की है।

About Samar Saleel

Check Also

मंडल रेल प्रबंधक ने लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग करते हुए उतरेटिया एवं सुलतानपुर स्टेशन का निरीक्षण किया 

लखनऊ। मंडल रेल प्रबंधक एसएम शर्मा ने आज मण्डल के अधिकारियों के साथ लखनऊ-सुलतानपुर रेलखंड ...